Rahul Gandhi will revisit gujarat and Somnath church tomorrow

नई दिल्ली: गुजरात में हार की समीक्षा की जिम्मेवारी इस बार खुद कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने ले ली है. इसके लिए राहुल गांधी कल यानी शनिवार को गुजरात के दौरे पर जायेंगे और राज्य में पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे. राहुल कल ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के लिए भी जायेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी कल अपने गुजरात दौरे की शुरुआत गिर सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के साथ करेंगे.

राहुल गांधी हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गये थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था. इससे पहले जब राहुल सोमनाथ मंदिर गये तो एक विवाद पैदा हो गया था क्योंकि उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदू वाले कालम में दर्ज किया गया था. बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ें – हार की समीक्षा के लिए राहुल गांधी खुद जाएंगे गुजरात और हिमाचल प्रदेश

सूत्रों के अनुसार राहुल गुजरात में पार्टी के विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं के साथ अलग-अलग मुलाकात भी करेंगे. शाम को वह अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे. गुजरात चुनाव के दौरान राहुल की अगुवाई में पार्टी ने व्यापक प्रचार किया था. हालांकि इस चुनाव में पार्टी को विजय नहीं मिली किंतु उसने 77 सीटों पर सफलता पायी. भाजपा को इस चुनाव में 99 सीटें मिली.

VIDEO: पीएम की साख पर उठ रहे हैं सवाल: राहुल गांधी (इनपुट भाषा से)

 

Source couple

Tags:
author

Author: