Make In India की मिसाल है ‘बाहुबली2′, नेशनल अवॉर्ड समारोह में बोले वेंकैया

Make In India की मिसाल है 'बाहुबली2', नेशनल अवॉर्ड समारोह में बोले वेंकैयाMake In India की मिसाल है ‘बाहुबली2′, नेशनल अवॉर्ड समारोह में बोले वेंकैया

मुंबई। बाहुबली- द कंक्लूज़न की चमक-दमक और भव्यता के आगे सारी दुनिया नतमस्तक हो रही है, जिसका असर बॉक्स ऑफ़िस पर भी साफ़ देखा जा सकता है। अब केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने इसे केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया अभियान की झिलमिलाती मिसाल बताया है। 

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक़, 64वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार समारोह में नायडू ने कहा, ”मेक इन इंडिया की छाप इस समय आ रही हर फ़िल्म में नज़र आ जाती है। ना सिर्फ़ भारत, बल्कि दुनियाभर में भारतीय फ़िल्में पसंद की जा रही हैं। चाहे वो ‘दंगल’, ‘सुल्तान’ या ताज़ा रिलीज़ ‘बाहुबली2′ हो।” फ़िल्म पुरस्कार समारोह दिल्ली के विज्ञान भवन में 3 मई को आयोजित किए गए थे, जिसमें विजेताओं को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पुरस्कार प्रदान किए।  

यह भी पढ़ें: बाहुबली के लेखक ने कहा, रितिक निभा सकते हैं बाहुबली का किरदार

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, ”बाहुबली दुनियाभर में हलचल मचा रही है। भव्यता और विराटता के पैमाने पर फ़िल्म ने नए मानदंड स्थापित किए हैं। ये मेक इन इंडिया का चमकता हुआ उदाहरण है। इसमें यहीं के लोगों के हुनर का इस्तेमाल करके बनाया गया है। मैं इसके निर्देशक को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने इतनी दक्षता के साथ इस शानदार उपलब्धि को हासिल किया है, जिस पर हम गर्व कर सकते हैं। किसी ने कहा है, कि सारे उबाऊ हिस्से निकालने के बाद सिनेमा समाज का आईना है।”

यह भी पढ़ें: रिलीज़ के पांचवें दिन जानिए बाहुबली2 ने जमा किए कितने करोड़

बताते चलें कि इससे पहले ‘बाहुबली2′ की रिलीज़ के बाद भी नायडू ने ट्वीट करके फ़िल्म और डायरेक्टर एसएस राजामौली की ख़ूब तारीफ़ की थी।

यह भी पढ़ें: के विश्वनाथ को प्रेसीडेंट ने दिया दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

Tags:
author

Author: