IPL-10: पंजाब ने दिखाया दम, कोलकाता को हराकर अपनी उम्मीदें रखीं कायम

IPL-10: पंजाब ने दिखाया दम, कोलकाता को हराकर अपनी उम्मीदें रखीं कायमIPL-10: पंजाब ने दिखाया दम, कोलकाता को हराकर अपनी उम्मीदें रखीं कायम

मोहाली। आइपीएल-10 के 49वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता ने इस मैच में पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 167 रन बनाए और कोलकाता को 168 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में कोलकाता 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना सकी और 14 रनों से मैच गंवा दिया। तीन ओवर में 24 रन देकर दो अहम विकेट लेने वाले पंजाब के गेंदबाज मोहित शर्मा ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए।अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद पंजाब की टीम के 12 अंक हो गए हैं और उनके पास दो मैच बाकी है जो उन्हें किसी भी हालत में जीतने होंगे। चौथे स्थान पर मौजूद हैदराबाद की टीम को पंजाब से सबसे ज्यादा खतरा है क्योंकि वो 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर हैं लेकिन उनके पास अब बस एक मैच बाकी है।

– पंजाब की अच्छी बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में मनन वोहरा (25) के रूप में लगा। इसके ठीक दो रन के बाद मार्टिन गप्टिल (12) भी नरेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। जबकि क्रिस वोक्स ने शॉन मार्श (11) को भी सस्ते में बोल्ड करके पंजाब को तीसरा झटका दे दिया। इसके बाद कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने तेज अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला। मैक्सवेल ने 25 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल रहा। वो कुलदीप की गेंद पर 16वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद 18वें ओवर में कुलदीप ने रिद्धिमान साहा (38) को कीपर उथप्पा के हाथों स्टंप करा दिया। जबकि छठा विकेट स्वपनिल सिंह (2) के रूप में गिरा जो 19वें ओवर में वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके साथ ही पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 167 रन बनाए।

कोलकाता की तरफ से कुलदीप यादव और क्रिस वोक्स ने 2-2 विकेट लिए जबकि उमेश यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

– अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई कोलकाता की पारी

जवाब में कोलकाता की टीम ने अच्छी शुरुआत की। सुनील नरेन (18) इस बार बड़ी पारी नहीं खेल सके, नरेन को संदीप शर्मा ने बोल्ड किया। हालांकि क्रिस लिन ने ताबड़तोड़ शॉट्स खेलते हुए पावरप्ले में टीम का स्कोर 61 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद 78 और 79 के टीम स्कोर पर गौतम गंभीर (8) और रॉबिन उथप्पा (0) को राहुल तेवतिया ने अपने एक ही ओवर में कैच आउट करा दिया। इसी बीच क्रिस लिन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए 29 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया। ये इस आइपीएल में उनका तीसरा अर्धशतक रहा। इसके बाद भी लिन ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे छोर पर कोई टिकता नजर नहीं आया। 18वें ओवर में दो लगातार गेंदों पर मनीष पांडे (18) कैच आउट हुए और फिर क्रिस लिन (84) भी रन आउट हो गए। वहीं, 19वें ओवर में धुआंधार बल्लेबाज यूसुफ पठान (2) भी कैच आउट हो गए। नतीजतन कोलकाता की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 153 रन ही बना सकी।

पंजाब की तरफ से मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया ने 2-2 विकेट लिए जबकि मैट हेनरी ने एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: