IPL: सांत्वना जीत की तलाश में आज मैदान पर उतरेंगी दो फिसड्डी टीमें

IPL: सांत्वना जीत की तलाश में आज मैदान पर उतरेंगी दो फिसड्डी टीमेंIPL: सांत्वना जीत की तलाश में आज मैदान पर उतरेंगी दो फिसड्डी टीमें

अभिषेक त्रिपाठी, कानपुर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में आइपीएल-10 के पहले और ओवरऑल तीसरे आइपीएल मुकाबले में बुधवार को दो हारी हुई टीमें दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस सांत्वना जीत हासिल करने के लिए भिड़ेंगी। ये दोनों ही टीमें प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं और अब ये सिर्फ अपनी प्रतिष्ठा और प्रशंसकों के लिए खेलेंगी।

गुजरात को दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में उसके ही घर में सात विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा था। अब सुरेश रैना की कप्तानी वाली टीम के पास अपने दूसरे घरेलू मैदान पर जहीर खान की दिल्ली से बदला लेने का मौका है।

छठे और सातवें नंबर पर हैं टीमें

दिल्ली की टीम 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक हासिल कर सकी है। सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई इंडियंस पर जीत केसाथ ही उसकी प्ले ऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई। इस सत्र में चार जीत और सात हार का सामना करने वाली दिल्ली लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। गुजरात को गेंदबाजी में अनुभवहीनता खली और टीम चार जीत और आठ हार के बाद छठे स्थान पर है।

और कमजोर हुई दिल्ली

दिल्ली की टीम के तीन अहम खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, एंजेलो मैथ्यूज और कैगिसो रबादा चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए अपने देश वापस जा चुके हैं। हालांकि, टीम में युवा ऋषभ पंत और संजू सैमसन के पास खुद को साबित करने का मौका है। गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में पंत ने 43 गेंद में 97 रन बनाकर लायंस के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थीं, जबकि सैमसन ने 31 गेंद में 61 रन बनाए थे। सैमसन 374 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सातवें और पंत 281 रनों के साथ 17वें स्थान पर हैं।

चोट की समस्या से जूझ रही गुजरात  

दूसरी ओर गुजरात को अपने सबसे सफल गेंदबाज एंड्रयू टाइ और ओपनर ब्रेंडन मैकुलम की कमी खलेगी। ये दोनों चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। टीम की गेंदबाजी दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बासिल थांपी पर टिकी है क्योंकि उसके हरफनमौला रवींद्र जडेजा फॉर्म में नहीं हैं। उनके लिए राहत की बात यह है कि कप्तान सुरेश रैना और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक फॉर्म में हैं। रैना 425 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे, जबकि कार्तिक 311 रन के साथ 11वें नंबर पर हैं।

Tags:
author

Author: