Exclusive: सचिन खेलते थे बाथरूम क्रिकेट,नींद में भी आते थे बल्ले याद

Exclusive: सचिन खेलते थे बाथरूम क्रिकेट,नींद में भी आते थे बल्ले याद - सलिल अंकोलाExclusive: सचिन खेलते थे बाथरूम क्रिकेट,नींद में भी आते थे बल्ले याद – सलिल अंकोला

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलिल अंकोला और सचिन तेंदुलकर करीबी मित्रों में से एक रहे हैं। जब सलिल ने वर्ष 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच डेब्यू किया था उस वक्त सचिन 16 साल के थे। उस टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने, रवि शास्त्री, कपिल देव ने एक ही ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। सलिल बताते हैं कि भले ही उन्होंने क्रिकेट की दुनिया को अपनी इंजरीज के कारण बहुत पहले ही अलविदा कह दिया था. लेकिन सचिन से आज भी वह संपर्क में हैं और वह दोनों ही काफी करीबी हैं।

सलिल को बेहद खुशी है कि सचिन पर फिल्म बनी है और वह मानते हैं कि सचिन ऐसी हस्ती हैं ही, उनकी जर्नी कई लोगों की प्रेरणा है। सलिल को भी सचिन ने फिल्म के प्रीमियर का न्योता भेजा है, जो कि उन्होंने खासतौर से अपने क्रिकेट के दोस्तों के लिए रखी है लेकिन सलिल बुधवार को होने वाले प्रीमियर का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं, क्योंकि वो मुंबई से दूर उमरगांव सीरियल कर्मफल दाता शनि की शूटिंग कर रहे हैं। सलिल बताते हैं कि वह सचिन के क्रिकेट पैशन के बचपन से गवाह रहे हैं। वह बचपन से ही देखते आ रहे थे कि सचिन किस जोश और पैशन के साथ सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट को ही जीते रहे हैं।

यह भी पढ़ें:Exclusive: जानिये क्यों खांस और बड़े स्टार हॉरर फिल्मों में काम नहीं करते

 

सलिल बचपन की अपनी एक याद शेयर करते हुए बताते हैं कि उनकी और सचिन की उम्र बहुत कम होगी, जब वह एक मैच के लिए सियालकोट गये थे। वहां सबको अपना अपना रूम मिला था। उस वक्त सिंगल रूम मिल जाना भी बड़ी बात थी। उस दिन खास बात यह भी हुई थी कि कपिल देव की पत्नी ने सभी को खाना खिलाया था। हम लोग सभी खाना खाकर सोने जा चुके थे, तभी सचिन अचानक गायब हो गए। बाद में पता चला कि वह एक बैट मेकर के पास जा पहुंचे हैं। उनको पता था कि सियालकोट में अच्छे बल्ले बनते हैं तो सचिन ने मौका देखते ही एक अच्छा बैट बनाने को बोल दिया था। रात के करीब 12.30 बजे हमने देखा कि सचिन नींद में चल रहे हैं और बार-बार यही कह रहे हैं कि मेरा बल्ला आया क्या… ? फिर टीम के बाकी सदस्यों ने मिल कर उन्हें कमरे तक पहुंचाया। सलिल बताते हैं कि यह सचिन की दीवानगी ही थी कि उन्हें नींद में भी सिर्फ क्रिकेट के ही सपने तो आते थे। तभी तो वह गॉड आॅफ क्रिकेट हैं।

यह भी पढ़ें:Exclusive: एसिड हमले से पीड़ित लड़की की शादी में भाई बनकर पहुंचे विवेक ओबेराय

 

यही नहीं, सलिल ने यह भी बताया कि बचपन में सलिल के साथ सचिन ने बाथरूम क्रिकेट भी खेल चुके हैं। वह दूसरे प्लेयर्स के पैरों में बर्फ डाल दिया करते थे और उन्हें खूब छकाते थे। सलिल कहते हैं ” मैं सचिन को बॉल गीली कर गेंदबाज़ी करता था और जब उन्हें चोट लगती तो खूब मज़ा आता था। सलिल बताते हैं कि जब सचिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे थे, तब सलिल ने उनसे पूछा था कि उन्हें कैसा फील हो रहा है। इस पर सचिन ने सलिल से कहा कि वह आज भी उतने ही नर्वस होते हैं, जैसे नर्वस वह अपने पहले दिन क्रिकेट खेलते हुए हो गये थे।

यह भी पढ़ें:एक नया ट्विटर कांड: बैन अभिजीत के समर्थन में उतरे सोनू निगम ने ट्विटर को कहा अलविदा

सचिन की जिंदगी से जुड़े और भी कई पहलू दर्शक 26 मई को रिलीज़ होने वाली फिल्म सचिन- अ बिलियन ड्रीम्स ‘ में दिख पाएंगे।

Tags:
author

Author: