COA का BCCI को आदेश, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित करो टीम इंडिया

COA का BCCI को आदेश, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित करो टीम इंडियाCOA का BCCI को आदेश, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित करो टीम इंडिया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के खेलने को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआइ को आदेश दिया है कि वह इस टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित करे। भारत को छोड़कर इस टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी आठ देशों के क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। टीम घोषित करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी। 

बीसीसीआइ ने आइसीसी के नए रेवेन्यू मॉडल के विरोध में अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। आइसीसी ने ‘बिग थ्री’ मॉडल को समय सीमा पूरी होने से पहले बदलकर नया मॉडल पेश किया है। भारत को छोड़कर दूसरे देश इसके समर्थन में हैं। 

चैंपियंस ट्रॉफी में जाने को लेकर बीसीसीआइ में ही दो फाड़ हैं। सीओए का कहना है कि आइसीसी के इस टूर्नामेंट में बीसीसीआइ को टीम भेजनी चाहिए, जबकि बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन के पक्ष के अधिकारियों और क्रिकेट संघों का कहना है कि टीम न भेजी जाए। चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से इंग्लैंड में खेली जाएगी। 

विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए ने बीसीसीआइ कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और अन्य पदाधिकारियों को भेजे ई-मेल में कहा है कि टीम इंडिया को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का अपना खिताब बचाने के लिए जरूरी तैयारियां शुरू करनी चाहिए। कृपया चयनकर्ताओं की बैठक बुलाकर टीम घोषित की जाए, जिसमें पहले ही देरी हो चुकी है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: