Box Office: ‘मॉम’ और ‘मेहमान’ पर भारी पड़ी स्पाइडरमैन की ‘घर वापसी’

Box Office: 'मॉम' और 'मेहमान' पर भारी पड़ी स्पाइडरमैन की 'घर वापसी'Box Office: ‘मॉम’ और ‘मेहमान’ पर भारी पड़ी स्पाइडरमैन की ‘घर वापसी’

मुंबई। घर में अगर मकड़ी का जाला लग जाए तो सफ़ाई करना ज़रूरी हो जाता है। बॉक्स ऑफ़िस पर भी मकड़ी के जाले ने मॉम और मेहमान, दोनों को परेशान कर दिया है। रिलीज़ के पहले दिन हॉलीवुड फ़िल्म ‘स्पाइडरमैन-होमकमिंग’ ने ‘मॉम’ और ‘गेस्ट इन लंदन’ से बाज़ी मार ली है।

पहले बात करते हैं ‘मॉम’ की। 7 जुलाई को श्रीदेवी की फ़िल्म ‘मॉम’ देश भर में 1350 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई, जिसमें 1260 हिंदी स्क्रीन, 36 तेलुगु, 27 तमिल और 27 मलयालम स्क्रींस हैं। फ़िल्म का पहले दिन कलेक्शन महज़ 2.50 करोड़ रहा, जबकि इसे बनाने में प्रोड्यूसर्स के 40 करोड़ ख़र्च हुए। रवि उदयावर डायरेक्टेड फ़िल्म में श्रीदेवी के साथ अक्षय खन्ना और नवाज़ुउद्दीन सिद्दीक़ी के अलावा पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली मुख्य किरदारों में शामिल हैं। ट्रेड विश्लेषकों के अनुसार, सिनेमाघरों में मॉम की पहले दिन परफॉर्मेंस औसत से नीचे रही।

यह भी पढ़ें: A Gentleman में सिद्धार्थ मल्होत्रा की कुकिंग और जैकलीन के साथ हॉट केमिस्ट्री

अश्विनी धीर निर्देशित ‘गेस्ट इन लंदन’ लगभग 800 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है। ये फ़िल्म भी पहले दिन 1.25 करोड़ ही बॉक्स ऑफ़िस पर जमा कर सकी। फ़िल्म में परेश रावल, तन्वी अाज़मी, कार्तिक आर्यन और कृति खरबंदा ने लीड रोल्स निभाये हैं। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, 25 करोड़ की लागत से बनी फ़िल्म का पहले दिन का कलेक्शन डिज़ास्टर माना जा रहा है, जो फ़िल्म के भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

यह भी पढ़ें: एशा देओल की इंस्टाग्राम पर एंट्री, आते ही पोस्ट की ऐसी तस्वीर

इन दोनों बॉलीवुड फ़िल्मों के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर स्पाइडरमैन की वापसी हुई, जिसने ‘मॉम’ और ‘गेस्ट इन लंदन’ से कहीं बेहतर परफॉर्म किया। ‘स्पाइडमैन- होमकमिंग’ ने 6.50 करोड़ की ओपनिंग इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर ली, जिसे औसत शुरुआत माना जा रहा है। बता दें कि ‘स्पाइडरमैन- होमकमिंग’ के हिंदी वर्ज़न में स्पाइडरमैन के किरदार को टाइगर श्रॉफ़ ने आवाज़ दी है। फ़िल्म में लीड रोल टॉम हौलेंड ने निभाया है। 

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: