Actors Reunion: अनिल-ऐश्वर्या 18 साल बाद मिला रहे ताल तो रणबीर-सोनम चलेंगे इश्क़ की चाल

Actors Reunion: अनिल-ऐश्वर्या 18 साल बाद मिला रहे ताल तो रणबीर-सोनम चलेंगे इश्क़ की चाल

मुंबई। सिनेमा में लीड एक्टर्स की न्यू पेयरिंग जहां उत्सुकता जगाती है, वहीं ओल्ड पेयरिंग्स को देखकर पुरानी यादें ताज़ा होती हैं यानि उनकी अपनी नॉस्टलजिस वेल्यू होती है। इसीलिए समय-समय पर कहानी की ज़रूरत के हिसाब से पुरानी पेयरिंग्स को पर्दे पर लाने का सिलसिला चलता रहता है।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘फ़न्ने ख़ान’ से अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी वापस आ रही है। दोनों एक्टर्स पर्दे पर 18 साल बाद रीयूनाइट हो रहे हैं। इन दोनों को दर्शकों ने ‘ताल’ और ‘हमारा दिल आपके पास है’ में साथ देखा होगा, जो 1999 और 2000 में रिलीज़ हुई थीं।

यह भी पढ़ें: सोनम, सोनाक्षी, फ़रदीन… जब इन एक्टर्स ने बॉडी शेमर्स को दिया करारा जवाब

दिलचस्प बात ये है कि ‘ताल’ में अनिल कपूर एक डांस ट्रूप के लीडर बने थे तो ‘फ़न्ने ख़ान’ में वो एक संघर्षरत गायक के पिता के रोल में हैं। ‘ताल’ में ऐश्वर्या डांसर थीं तो इस फ़िल्म में वो ग्लैमरस सिंगर के किरदार में हैं। फ़िल्म से अतुल मांजरेकर डायरेक्टोरियल डेब्यू कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप से पहले लिन-इन में रहे ये सेलेब्रटीज़ कपल, प्यार को नहीं मिली मंज़िल

अनिल, जहां ऐश्वर्या के साथ रीयूनाइट हो रहे हैं, वहीं भतीजे अर्जुन कपूर अपनी पहली को-एक्टर परिणीति चोपड़ा के साथ ‘संदीप और पिंकी फ़रार’ में फिर साथ आ रहे हैं। दिबाकर बैनर्जी इस फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं। 

परिणीति, सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी पर्दे पर फिर आने वाली हैं। होमी अदजानिया की फ़िल्म ‘तकादुम’ में ये दोनों रीयूनाइट हो रहे हैं। पहली बार इन्हें ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में साथ देखा गया था। हालांकि ‘तकादुम’ की शूटिंग बीच में रुकने की ख़बर आयी थी। 

यह भी पढ़ें: स्कर्ट इन ट्रेंड- प्रियंका से लेकर कटरीना तक, हर किसी पर चढ़ा स्कर्ट का बुखार

‘जग्गा जासूस’ में रणबीर कपूर और कटरीना कैफ़ 7 साल बाद एक बार फिर पर्दे पर साथ आ रहे हैं। दोनों आख़िरी बार 2010 की फ़िल्म ‘राजनीति’ में एक साथ दिखायी दिये थे। 

 

‘जब हैरी मेट सेजल’ में शाह रुख़ ख़ान अनुष्का शर्मा के साथ 5 साल बाद फिर दिखायी देंगे। अनुष्का और शाह रुख़ यश चोपड़ा की आख़िरी डायरेक्टोरियल फ़िल्म ‘जब तक है जान’ में साथ आये थे, जिसमें कटरीना कैफ़ ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया था। 

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के वज़नदार एक्टर्स, किरदार के लिए कभी होते हैं हल्के, कभी भारी

कटरीना कैफ़ शाह रुख़ के साथ आनंद एल राय की फ़िल्म रीयूनाइट होने वाली हैं, जो अगले साल रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में अनुष्का शर्मा भी हैं।

‘टाइगर ज़िदा है’ में कटरीना सलमान ख़ान के साथ पर्दे पर लौट रही हैं। इससे पहले दोनों ‘एक था टाइगर’ में साथ आये थे, जो 2012 में रिलीज़ हुई थी।

यह भी पढ़ें: कैंडिड तस्वीरों से भरी है इस स्टार डॉटर की ट्रैवल डायरी

आमिर ख़ान के साथ भी कटरीना का ऑनस्क्रीन रीयूनियन हो रहा है। ‘धूम 3′ के बाद कटरीना ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ में कैट आमिर के साथ दिखायी देंगी।

रणबीर कपूर और सोनम कपूर संजय दत्त की बायोपिक में साथ दिखायी देंगे। ख़बर है कि सोनम, संजय की किसी गर्लफ्रेंड का रोल निभा रही हैं। 2007 में आयी डेब्यू फ़िल्म ‘साविरया’ के बाद ये दोनों कभी साथ नहीं आये। यानि लगभग 11 साल बाद रणबीर-सोनम का पर्दे पर रीयूनियन होगा।

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप की कड़वाहट भुलाकर जब पर्दे पर साथ आये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़

सोनम, अक्षय कुमार के साथ ‘पैडमैन’ में रीयूनाइट हो रही हैं। इस फ़िल्म में सोनम एक जर्नालिस्ट के रोल में हैं। सोनम और अक्षय ‘थैंक यू’ में पहली बार साथ नज़र आये थे, जो 2011 में आयी थी।

 

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: