50 का दम: इन 6 एक्ट्रेसेज के आगे उम्र ने भी मानी हार, देखें तस्वीरें

50 का दम: इन 6 एक्ट्रेसेज के आगे उम्र ने भी मानी हार, देखें तस्वीरें50 का दम: इन 6 एक्ट्रेसेज के आगे उम्र ने भी मानी हार, देखें तस्वीरें

मुंबई। बॉलीवुड फ़िल्मों में इस वक़्त ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं, जो उम्र के सफ़र में पचास का पड़ाव पार कर चुकी हैं, मगर पर्दे पर उनकी अदाकारी का जलवा आज भी जवां हैं। अपने किरदारों की अदाएगी में वो यंगर जनरेशन को भी कड़ी टक्कर दे रही हैं।

अमृता सिंह ऐसी ही एक्ट्रेस हैं। 54 साल की हो चुकीं अमृता अब हिंदी मीडियम में नज़र आने वाली हैं। इस फ़िल्म में वो एक कड़क मिज़ाज स्कूल प्रिंसिपल बनी हैं। डायरेक्टर साकेत चौधरी ने एक इंटरव्यू में कहा था, कि अमृता के की इंटीमिडेटिंग पर्सनेलिटी की वजह से उन्हें इस रोल में कास्ट किया गया है। उनके किरदार को अथॉरिटी वाली फीलिंग देने के लिए ख़ास तरह की साड़ियां पहनाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान, धर्मेंद्र और अर्जुन… सबका रहा है हिंदी मीडियम से कनेक्शन

53 साल की उम्र में खुद को एक्सप्लोर कर रही हैं। सिनेमा में हवा हवाई गर्ल के नाम से मशहूर रहीं श्रीदेवी ने इंग्लिश विंग्लिश से ज़ोरदार वापसी की। एक मिडिल एज की घरेलू महिला के किरदार में श्री ने दिल जीत लिए। अब उनकी फ़िल्म मॉम रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी और अक्षय खन्ना अहम किरदारों में नज़र आएंगे।

यह भी पढ़ें: देसी गर्ल ही नहीं, स्लीपिंग गर्ल भी हैं प्रियंका, देखें तस्वीरें

अस्सी और नब्बे के दशक की ग्लैमरस अदाकाराओं की लिस्ट बनाएंगे तो डिंपल कपाड़िया के बिना वो अधूरी रहेगी। 59 साल की हो चुकीं डिंपल आज भी अपनी अदाकारी के दम से चौंका देती हैं। फाइंडिंग फेनी और वेल्कम बैक जैसी अलग जॉनर की फ़िल्मों में वो अपने किरदारों को पूरे कंविक्शन के साथ निभाती हैं।

यह भी पढ़ें: उम्र को आज भी धोखा दे रही हैं माधुरी, देखिए ये पांच तस्वीरें

 

55 साल की हो चुकीं पूनम ढिल्लों का पर्दे से रिश्ता आज भी बरकरार है। 2014 में वो डबल दी ट्रबल में धर्मेंद्र के अपोज़िट नज़र आई थीं। छोटे पर्दे पर भी वो सक्रिय रही हैं। एक नई पहचान में वो काम कर चुकी हैं। पूनम अब फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में उतर रही हैं। हाल ही में उन्होंने पोइटिक जस्टिस फ़िल्म्स प्रा. लिमिटेड नाम से कंपनी शुरू की है।

यह भी पढ़ें: श्रद्धा नहीं, ये एक्टर हैं अर्जुन कपूर की रियल लाइफ़ गर्लफ्रेंड

पद्मिनी कोल्हापुरे ने हिंदी सिनेमा में बतौर बाल कलाकार अपना करियर शुरू किया था। उन्हें देखकर लगता था कि वो बॉर्न एक्टर हैं। पद्मिनी 51 साल की हैं और फ़िल्मों में एक्टिव हैं। 2013 में वो राजकुमार संतोषी की फ़िल्म फटा पोस्टर निकला हीरो में शाहिद कपूर की मदर के किरदार में दिखाई दी थीं। टीवी सीरियल एक नई पहचान में भी पद्मिनी ने अहम रोल निभाया।

यह भी पढ़ें: बिटिया सुहाना को एयरपोर्ट छोड़ने पहुंचे पापा शाह रुख़, देखें तस्वीरें

माधुरी दीक्षित ने 15 मई को 50 साल का सफ़र पूरा कर लिया। माधुरी हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेज में एक रही हैं। होठों पर थिरकती मुस्कान और सुरों पर थिरकते पांव माधुरी की फ़िल्मी पर्सनेलिटी का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों के बीच माधुरी ने अपने करियर को भी बड़े कायदे से शेप किया है, जिसका नतीजा ये है कि वो आज भी छोटे और बड़े पर्दे पर समान रूप से नज़र आती हैं। 2014 में माधुरी ने गुलाब गैंग में लीड रोल निभाया, वहीं टीवी पर वो डांस शोज़ की जज के रूप में दर्शकों के बीच आती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: लखन से लेकर साजन तक, जानिए माधुरी की 7 अनसुनी कहानियां

Tags:
author

Author: