400 करोड़ क्लब में ‘बाहुबली2′ की धमाकेदार एंट्री, 15वें दिन काटा फीता

400 करोड़ क्लब में 'बाहुबली2' की धमाकेदार एंट्री, 15वें दिन काटा फीता400 करोड़ क्लब में ‘बाहुबली2′ की धमाकेदार एंट्री, 15वें दिन काटा फीता

मुंबई। अद्भुत… अकल्पनीय… अभूतपूर्व… जो दिल में आए कहिए, मगर ये किसी ने नहीं सोचा होगा, कि 400 करोड़ क्लब की शुरुआत हिंदी में डब की गई फ़िल्म से होगी। उम्मीद तो थी, कि सलमान ख़ान, शाह रुख़ ख़ान या फिर आमिर ख़ान की कोई फ़िल्म इस क्लब का फीता काटेगी, मगर ये सम्मान मिला है तेलुगु फ़िल्म ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ के हिंदी वर्ज़न को, जिसने रिलीज़ के 15 दिनों बाद 400 करोड़ से ज़्यादा बिजनेस कर लिया है। 

28 अप्रैल को रिलीज़ हुई ‘बाहुबली2′ ने वैसे तो आने के साथ ही रिकॉर्ड्स बनाने शुरू कर दिए थे। क्या देश और क्या विदेश, ‘बाहुबली2′ का ज़ोर हर जगह चला। पुराने रिकॉर्ड टूटते गए, नए बनते गए। वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1200 करोड़ के पार निकल चुका है। इसके मेगा कलेक्शंस में सबसे ज़्यादा योगदान हिंदी डब वर्ज़न का रहा है, जिसने 100 करोड़, 200 करोड़, 300 करोड़ के पड़ावों को पार करते हुए अब नया मुक़ाम पा लिया है। 

यह भी पढ़ें: भगवान ऐसे लोगों को मर्द नहीं समझता, मिलिए एक और पैडमैन से

फ़िल्म ने 12 मई (तीसरे शुक्रवार) को 15 दिन पूरे कर लिए और ट्रेड विश्लेषकों के मुताबिक़ ‘बाहुबली2′ (हिंदी) ने इस दिन 10 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न का कुल कलेक्शन 400.25 करोड़ हो गया है। शुक्रवार को नई रिलीज़ ‘मेरी प्यारी बिंदु’ और ‘सरकार3′ की चुनौतियों के बावजूद ‘बाहुबली2′ अडिग रही और इन दोनों फ़िल्मों से ज़्यादा कलेक्शन किया। ‘मेरी प्यारी बिंदु’ तो सिर्फ़ 1.75 करोड़ ही पहले दिन जमा कर सकी। 

यह भी पढ़ें: पिता के मृत शरीर को कार में रखा और… सारे दर्द बचपन में ही सह लिए थे शाह रुख़ ने

ग़ौरतलब है कि बॉलीवुड में बॉक्स ऑफ़िस क्लब्स की शुरुआत करने का सेहरा अभी तक आमिर ख़ान के सिर बंधता रहा है, पर 400 करोड़ क्लब की पहली मेंबर दक्षिण से आई ‘बाहुबली2′ बनी है।

Tags:
author

Author: