23 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने शेन वॉटसन को दिखाए तारे, देखें वीडियो

23 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने शेन वॉटसन को दिखाए तारे, देखें वीडियो23 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने शेन वॉटसन को दिखाए तारे, देखें वीडियो

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। इस आइपीएल में भारत के युवा बल्लेबाज़ों का जलवा देखने को मिला रहा है। पुणे की टीम से राहुल त्रिपाठी, दिल्ली की टीम से संजू सैमसन और रिषभ पंत, तो पंजाब की टीम से मनन वोहरा और अक्षर पटेल लगातार अपने बल्ले का दम दिखाते आ रहे हैं। बीती रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में भी अक्षर पटेल ने अपने बल्ले की चमक बिखेरी। इस मैच में पटेल ने नाबाद रहते हुए 17 गेंदों में 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन पंजाब की पारी के 20वें ओवर में तो पटेल ने कमाल ही कर दिया।

पटेल ने वॉटसन की लगाई वाट

पंजाब की पारी के 20 ओवर में शेन वॉटसन गेंदबाज़ी कर रहे थे और इस ओवर में पंजाब की टीम को ज़्यादा से ज़्यादा रन बटोरने थे। इस काम का ज़िम्मा अक्षर पटेल ने उठाया और वॉटसन के इस ओवर की पहली ही गेंद पर पटेल ने एक गगनचुंबी छक्का लगाया। ये शॉट काफी जबरदस्त था। इसके बाद भी पटेल नहीं रुके। उन्होंने इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद को भी बाउंड्री के बाहर भेजकर 4-4 रन बटोरे। वॉटसन के इस ओवर में अक्षर पटेल ने 19 रन बनाए।

 (अक्षर पटेल के गगनचुंबी छक्के का वीडियो देखें )

 (वीडियो साभार- आइपीएल)

19 के फेर में फंसी आरसीबी

इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम 19 के फेर में फंस गई। पहले गेंदबाज़ी करते हुए शेन वॉटसन ने अपने आखिरी ओवर में 19 रन लुटा दिए। ये आखिरी ओवर में दिए गए 19 रन बैंगलोर की टीम पर इतने भारी पड़ गए कि इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना भी 19 ही रन से करना पड़ा।


हर मैच में प्रभाव छोड़ रहे हैं अक्षर

अक्षर पटेल इस आइपीएल के सभी मैचों में  अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं, वो अपनी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियों से पंजाब की जीत में अहम योगदान निभा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में अक्षर पटेल ने 9 मैचों में 176 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रहा। अक्षर अब तक 149.15 के स्ट्राइक रेट के साथ 9 छक्के और 10 चौके लगा चुके हैं। बल्लेबाज़ी के साथ-साथ पटेल गेंदबाज़ी में भी एक अहम किरदार निभा रहे हैं। 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 36 ओवर में अबतक 13 विकेट लिए हैं। पटेल ने इस सीजन में 7.33 के इकॉनमी रेट के साथ महज 264 रन दिए हैं। उनका गेंदबाजी में 11 रन पर 3 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। पिछले सीजन में पटेल गुजरात लायंस के खिलाफ हैट्रिक भी ले चुके हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: