2 शर्मा, 2 मैच, 2 टॉप टीमें…और कल रात फिर वही कहानी याद आई

2 शर्मा, 2 मैच, 2 टॉप टीमें...और कल रात फिर वही कहानी याद आई2 शर्मा, 2 मैच, 2 टॉप टीमें…और कल रात फिर वही कहानी याद आई

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने सभी मुकाबले जीतने थे। पिछले मैच में भी वो जीते और गुरुवार रात भी वो विजयी रहे। इन दोनों मैचों में कुछ ऐसे इत्तेफाक भी रहे जो पंजाब की टीम के लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित हुए।

– नंबर.1 और नंबर.2 ढेर

पंजाब की टीम ने अपने पिछले दो मुकाबलों में ऐसी दो टीमों को हराया है जिसके बारे में शायद कम ही लोगों ने सोचा था। पहले उन्होंने अंक तालिका की नंबर.2 टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रन से पस्त किया और फिर गुरुवार रात उन्होंने अंक तालिका की नंबर.1 टीम मुंबई इंडियंस को उसी के घर में 7 रनों से शिकस्त दे दी। इसके साथ ही पंजाब ने अपनी आगे की उम्मीदें कायम रखी हैं।

– फिर से वही कहानी

पिछले मैच में कोलकाता की टीम 168 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और कल रात की तरह 18वें ओवर में जाकर ही मैच फंस गया था। कोलकाता के पास भी चार विकेट बाकी थे और कल रात मुंबई के पास भी। कोलकाता को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अंतिम दो ओवरों में 29 रन चाहिए थे जबकि कल रात मुंबई को 23 रन चाहिए थे।

– मैक्सवेल का ट्विस्ट

दोनों ही मैचों में पंजाब के कप्तान मैक्सवेल ने भी वही रणनीति अपनाई, बस थोड़ा सा ट्विस्ट ले आए। कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 19वां ओवर मोहित शर्मा से करवाया जबकि 20वां ओवर संदीप शर्मा से करवाया लेकिन मैक्सवेल ने इस बार 19वां ओवर संदीप को थमाया और 20वां ओवर मोहित से कराया।

– अंतिम ओवर का रोमांच

दोनों ही मुकाबलों में अंतिम ओवर रोमांच भरा था। कोलकाता को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे जबकि मुंबई को कल रात 16 रन चाहिए थे। कोलकाता के खिलाफ संदीप ने अंतिम ओवर में सिर्फ 5 रन ही जाने दिए थे वहीं मोहित ने कल रात 8 रन ही जाने दिए।

– मोहित का ‘डबल’ धमाल और इत्तेफाक

मोहित शर्मा अब पंजाब की टीम की अहम ताकत बन चुके हैं। पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ मोहित ने 2 विकेट लिए थे वहीं, कल रात मुंबई के खिलाफ भी उन्होंने इतने ही विकेट लिए (बेशक रन काफी लुटाए)। कोलकाता के खिलाफ मोहित ने एक ओपनर और फिर अहम समय पर सातवें नंबर के बल्लेबाज को आउट किया था जबकि कल रात भी उन्होंने यही किया। पिछले मैच में उन्होंने ओपनर नरेन और सातवें नंबर पर यूसुफ पठान को पवेलियन भेजकर मैच पलटा। जबकि कल रात उन्होंने ओपनर पार्थिव पटेल (23 गेंदों पर 38 रन) को और सातवें नंबर पर करण शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बस फर्क इतना रहा कि पिछली बार वो मैन ऑफ द मैच बने थे और इस बार नहीं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: