16 बार का विश्व चैंपियन बोला, हमारे खिलाड़ी को अधिकारियों के पीछे घूमना पड़ता है

16 बार का विश्व चैंपियन बोला, हमारे खिलाड़ी को अधिकारियों के पीछे घूमना पड़ता है16 बार का विश्व चैंपियन बोला, हमारे खिलाड़ी को अधिकारियों के पीछे घूमना पड़ता है

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के शीर्ष स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने कहा है कि भारत अब भी उस स्थिति में नहीं पहुंचा है जहां खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर खेल नीतियां बनाई जाती हों। आडवाणी ने बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साइ) से संबंधित कई मामलों पर बात की गई। इस मुलाकात के बाद आडवाणी ने कहा कि खेल नीतियों के केंद्र में खिलाड़ियों को होना चाहिए, पर फिलहाल भारत में ऐसा देखने को नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि खिलाड़ियों को अपने खेल पर ध्यान देने के बजाए खेल अधिकारियों के आगे-पीछे घूमना पड़ता है। 

16 बार विश्व चैंपियन रहे आडवाणी ने कहा कि फिलहाल वह यह नहीं बता सकते हैं कि उन्होंने खेल मंत्री के साथ बैठक में किन मामलों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील मुद्दे हैं और खेल मंत्री ने इन मामलों पर सहयोग का आश्वासन दिया है। 

इसके अलावा आडवाणी ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) के साथ चर्चा के लिए भी गोयल की मदद मांगी ताकि स्नूकर और बिलियर्ड्स को भी ओलंपिक खेलों में शामिल किया जा सके। उन्होंने कहा कि इन्हें एशियन गेम्स में जगह मिली हुई है। उन्होंने कहा कि भारत का इन खेलों में प्रदर्शन अच्छा रहा है और यहां देश को मेडल मिलने की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि खेल मंत्री ने उन्हें IOA से बात करने का आश्वासन दिया है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: