‘104’ और 1,8,9 के आंकड़े बन गए पंजाब के लिए कलंक, जानिए क्या है मामला

'104' और 1,8,9 के आंकड़े बन गए पंजाब के लिए कलंक, जानिए क्या है मामला‘104’ और 1,8,9 के आंकड़े बन गए पंजाब के लिए कलंक, जानिए क्या है मामला

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-10 में पंजाब की टीम ने दो ऐसे मुकाबले गंवा दिए जहां उनकी जीत पक्की नजर आ रही थी। अगर वे ये दो मुकाबले जीत गए होते तो शायद अंक तालिका में उनकी टीम की दशा थोड़ी अच्छी होती। इन दोनों मुकाबलों में ‘104’ और 1,8,9 के आंकड़े उनके लिए जितना मजबूत नजर आए, बाद में वो उतना ही बड़ा कलंक साबित होने लगे हैं। 

– 60 पर 104 अब डराएगा पंजाब को

हम यहां बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज हाशिम अमला की। पंजाब के लिए ओपनिंग कर रहे इस बल्लेबाज ने इस आइपीएल में अब तक दो शानदार शतक जड़े और दोनों ही मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दिलचस्प बात ये रही कि दोनों ही मुकाबलों में उनका स्कोर 104 रन का ही रहा। यही नहीं, दोनों ही बार उन्होंने 60 गेंदों पर ही 104 रन बनाए, दोनों ही मौकों पर उनके चौकों (8) की संख्या भी बराबर ही रही। अमला ने पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। वो मैच पंजाब ने 8 विकेट से गंवा दिया। जबकि रविवार रात अमला ने गुजरात के खिलाफ भी 60 गेंदों पर 104 रनों की शानदार पारी खेली और उनकी टीम ने ये मैच 6 विकेट से गंवा दिया।

– 1,8,9 के आंकड़े भी कुछ ऐसे ही हैं

सिर्फ अमला के शतक या उनके एक जैसे स्कोर ही नहीं बल्कि दोनों मैचों में उन्हें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने पड़ी और दोनों ही मुकाबलों में स्कोर 1,8 और 9 के अंकों के साथ टिका रहा। मुंबई के खिलाफ अमला के शतक के दम पर उन्होंने 198 रन बनाए थे जबकि कल रात गुजरात के खिलाफ उन्होंने अमला के शतक के दम पर 189 रन बनाए। दोनों ही मैचों में हार के बाद अब पंजाब के लिए प्लेऑफ की दौड़ बेहद मुश्किल हो गई है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: