हॉलीवुड में गदर माचने को तैयार ‘बाहुबली 2′, इतनी स्क्रींस पर रिलीज़ का रिकॉर्ड

हॉलीवुड में गदर माचने को तैयार 'बाहुबली 2', इतनी स्क्रींस पर रिलीज़ का रिकॉर्डहॉलीवुड में गदर माचने को तैयार ‘बाहुबली 2′, इतनी स्क्रींस पर रिलीज़ का रिकॉर्ड

मुंबई। डायरेक्टर एसएस राजामौली की फ़िल्म बाहुबली 2 सिर्फ़ देश में नहीं हॉलीवुड में भी धाक जमाने की तैयारी कर रही है। फ़िल्म को अमेरिका और कनाडा में बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है।

उत्तरी अमेरिका में फ़िल्म के तमिल, तेलुगु और हिंदी वर्ज़न 1050 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज़ किए जाएंगे। ये किसी अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म के लिए एक रिकॉर्ड है। वहीं, अमेरिका में फ़िल्म के तीनों वर्ज़न 900 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज़ होगे। जबकि कनाडा में बाहुबली 2 को 150 स्क्रींस पर उतारने की तैयारी है। उत्तरी अमेरिका में फ़िल्म को रिलीज़ करने वाली कंपनी ग्रेट इंडिया फ़िल्म्स ने एक स्टेटमेंट में कहा- ”बाहुबली 2 के तेलुगु वर्ज़न को अकेले अमेरिका में 300 जगहों पर 400 प्लस स्क्रींस पर रिलीज़ किया जा रहा है। तमिल वर्ज़न को 180 जगहों पर 200 प्लस स्क्रींस पर रिलीज़ किया जा रहा है। वहीं हिंदी वर्ज़न को 250 जगहों पर 300 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: बाहुबली 2 का बजट सुनकर मुंह खुला रह जाएगा, प्रभास को मिले इतने करोड़

कनाडा में 80 विभिन्न जगहों पर फ़िल्म के तीनों वर्ज़न को 150 से अधिक स्क्रींस पर देखा जा सकेगा। साथ ही इन मार्केट्स में ओरिजिनल आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज़ होने वाली ये पहली फ़िल्म होगी। वितरक कंपनी ने बताया कि हर टेरीटरी की 40-45 लोकेशंस पर फ़िल्म इसी फॉर्मेट में रिलीज़ की जाएगी।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की पैडमैन में अमिताभ बच्चन का केमियो, ख़बर पक्की है

भारत में पहले ही इसे डिस्ट्रिब्यूट करने की व्यापक तैयारी की गई है। पूरे देश में बाहुबली 2 लगभग 6500 स्क्रींस पर रिलीज़ की जा रही है। उत्तर भारत में फ़िल्म को करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस रिलीज़ कर रही है। 

Tags:
author

Author: