हॉकी सीरीज: न्यूजीलैंड से फिर हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

हॉकी सीरीज: न्यूजीलैंड से फिर हारी भारतीय महिला हॉकी टीमहॉकी सीरीज: न्यूजीलैंड से फिर हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

पुकेकोहे (न्यूजीलैंड), प्रेट्र। भारतीय महिला हॉकी टीम को पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 2-8 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत की यह लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उसे 1-4 से मात मिली थी। 

मेजबान टीम के लिए अनुभवी स्ट्राइकर स्टासे मिशेलसेन (21वें, 30वें और 42वें मिनट) ने तीन गोल दागे, जबकि सामंथा हैरीसन (तीसरे व 56वें मिनट), कस्टर्न पीयर्स (52वें मिनट), मेडिसन डोअर (56वें मिनटं) और स्टेफनी डिकिंस (60वें मिनट) ने गोल किए। मेहमान भारत की ओर से लिलिमा मिंज (40वें मिनट) और अनूपा बारला (49वें मिनट) ही गोल कर सकीं। 

 भारत ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन बाद में न्यूजीलैंड ने उसकी टीम को बैकफुट पर ला दिया, जब सामंथा ने तीसरे ही मिनट में गोल किया। भारतीय टीम डिफेंस में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और फॉरवर्ड पंक्ति ने भी कई मौके गंवाए। गोलकीपर सविता ने जरूर कुछ शानदार बचाव किए, जिससे न्यूजीलैंड का जीत का अंतर और बड़ा नहीं हो सका। पहले क्वार्टर में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे क्वार्टर में यह बढ़त तिगुनी कर ली। भारत को तीसरे क्वार्टर में दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिन पर गोल नहीं हो सका। भारत के लिए पहला गोल 40वें मिनट में लिलिमा ने किया। वहीं, अनूपा ने नौ मिनट बाद एक और गोल किया लेकिन इसके  बाद भारतीय टीम कोई गोल नहीं कर सकी। आखिरी क्वार्टर में भारतीय डिफेंस पूरी तरह से तितर-बितर हो गया जिसका पूरा फायदा कीवी खिलाडिय़ों ने उठाया। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: