हताश वेस्टइंडीज अब भारत के खिलाफ इस रणनीति का प्रयोग करने जा रहा है

हताश वेस्टइंडीज अब भारत के खिलाफ इस रणनीति का प्रयोग करने जा रहा हैहताश वेस्टइंडीज अब भारत के खिलाफ इस रणनीति का प्रयोग करने जा रहा है

नई दिल्ली, [स्पेशल डेस्क]। हमने कल आपको अपनी खबर (मिशन 2019: एक महीने में 9 नए खिलाड़ी) में ये बताया था कि कैसे अगले विश्व कप को देखते हुए आजकल विश्व की दिग्गज क्रिकेट टीमें हर अगले मुकाबले में नए खिलाड़ियों को मौका देने में जुटी हैं। इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में कुल छह नए खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय करियर में आगाज का मौका दिया। अब वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज यही फॉर्मूला अपनाने जा रहा है। यही नहीं, इस मामले में टीम इंडिया भी पीछे नहीं रहने वाली है। 

– हताश विंडीज का डेब्यू फॉर्मूला

गौरतलब है कि वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही मेजबान विंडीज टीम भारत की तुलना में काफी कमजोर है और इसका असर पिछले दो मुकाबलों में देखने को भी मिला। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और दूसरे मैच में भारत ने 105 रनों से विशाल जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम के रुतबे के सामने दबाव महसूस कर रही विंडीज टीम दो नए खिलाड़ियों को मौका देने जा रही है। बाकी के बचे तीन मुकाबलों में इन दो नए खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा।

– ये हैं नए धुरंधर, दो भाई भी होंगे मैदान में

दो कैरेबियाई खिलाड़ी जो भारत के खिलाफ बाकी के बचे मुकाबलों में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने जा रहे हैं, वो हैं काइल होप और सुनील अंब्रिस। इन दोनों को जोनाथन कार्टर और केसरिक विलियम्स की जगह टीम में शामिल किया गया है। एक तरफ हैं काइल होप जो कि वेस्टइंडीज के मौजूदा विकेटकीपर शाइ होप के भाई हैं। काइल घरेलू क्रिकेट में त्रिनिदाद एंड टोबेगो टीम के कप्तान हैं और 31 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 1625 रन बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ हैं 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज सुनील अंब्रिस जो 35 प्रथम श्रेणी मैचों में 1622 रन बना चुके हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के प्रोफेशनल क्रिकेट लीग रीजनल चार दिवसीय टूर्नामेंट में ये दोनों रन बनाने के मामले में शीर्ष पर रहे थे।

– टीम इंडिया भी देगी इनको मौका

भारत ने दूसरे वनडे मैच में स्पिनर कुलदीप यादव को अपना वनडे करियर शुरू करने का मौका दिया था और कुलदीप ने भी शानदार प्रदर्शन (तीन विकेट) करके अपने चयन को सही साबित किया। अब अगली बारी है युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की जिनको तीसरे मुकाबले में मौका दिया जा सकता है। ये रिषभ पंत के भी वनडे करियर का आगाज होगा। तीसरा वनडे मैच शुक्रवार को एंटीगा में खेला जाना है। 

By
Shivam Awasthi 

Tags:
author

Author: