स्पेनिश फुटबॉल लीग: रीयल व बार्सिलोना में चैंपियन बनने की जंग हुई रोचक

स्पेनिश फुटबॉल लीग: रीयल व बार्सिलोना में चैंपियन बनने की जंग हुई रोचकस्पेनिश फुटबॉल लीग: रीयल व बार्सिलोना में चैंपियन बनने की जंग हुई रोचक

मैडिड, एएफपी। दुनिया के दो शीर्ष क्लबों बार्सिलोना और रीयल मैडिड के बीच स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ का ताज जीतने की जंग रोमांचक दौर में पहुंच गई है। बार्सिलोना ने रविवार को जहां नेमार की हैटिक के दम पर लास पाल्मास को 4-1 से पराजित किया। वहीं, रीयल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की बदौलत सेविला को भी इसी अंतर से मात दी।

इस जीत के बाद हालांकि दोनों के एक समान 87-87 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर बार्सिलोना शीर्ष पर कायम है। लुइस एनरिक की टीम बार्सिलोना को लगातार दूसरी बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बनने के लिए अब रविवार को ईबर के खिलाफ न सिर्फ अपना आखिर लीग मुकाबला जीतना होगा, बल्कि दुआ भी करनी होगी कि उसका कड़ा प्रतिद्वंद्वी रीयल मैडिड बुधवार को सेल्टा विगो के खिलाफ मुकाबला हार जाए।

रीयल अगर जीत जाता है तो वह शीर्ष पर पहुंच जाएगा। इसके बाद जिनेदिन जिदान की टीम को अपना आखिरी मुकाबला रविवार को ही मलागा से खेलना है। इसी दिन यह फैसला होगा कि रीयल पांच साल बाद इस ट्रॉफी पर कब्जा करता है या फिर बार्सिलोना इसे अपने पास रखने में सफल रहकर इतिहास बनता है।

चला नेमार का जादू : बार्सिलोना ने पूरे मैच में लास पाल्मास पर दबदबा बनाए रखा। ब्राजीली स्टार ने खेल के 25वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना को बढ़त दिला दी, जिसे दो मिनट बाद लुइस सुआरेज ने 2-0 कर दिया। हाफ समय तक यही स्कोर रहा। हाफ टाइम के बाद लास पाल्मास ने आक्रामण तेज किए और इसका फायदा भी उसे मिला। पेड्रो बिगस ने 63वें मिनट में स्कोर 1-2 कर दिया। इसके बाद एक बार फिर नेमार का जादू चला। उन्होंने चार मिनट के भीतर (67वें और 71वें मिनट) दो गोल कर बार्सिलोना को 4-1 की शानदार जीत दिलाकर खिताब की उसकी उम्मीदें कायम रखीं।

रोनाल्डो ने भी दिखाया दम : सेविला के खिलाफ मुकाबले में रीयल मैडिड के पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो का मैजिक भी खूब चला। नाचो ने खेल के दसवें मिनट में ही गोल दागकर मेजबान रीयल मैडिड को बढ़त दिला दी। इसके बाद रोनाल्डो ने 23वें मिनट में गोल कर बढ़त को दोगुना कर दिया। सेविला के लिए स्टीवन जोवेटिक ने 49वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-2 कर दिया। रोनाल्डो ने 78वें मिनट में अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल दागा। खेल खत्म होने से छह मिनट पहले टोनी क्रूस (84वें मिनट) ने गोल कर रीयल की जीत का अंतर 4-1 कर दिया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: