सौरव गांगुली से मैच खेलेंगे डिएगो माराडोना, कोलकाता बनेगा गवाह

सौरव गांगुली से मैच खेलेंगे डिएगो माराडोना, कोलकाता बनेगा गवाहसौरव गांगुली से मैच खेलेंगे डिएगो माराडोना, कोलकाता बनेगा गवाह

कोलकाता, पीटीआइ। अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और 1986 में वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे डिएगो माराडोना सितंबर 2017 में कोलकाता आएंगे। इस दिग्गज फुटबॉलर का इस शहर का दूसरा दौरा होगा और इस बार वह 2 दिनों (18-19 सितंबर) के लिए शहर में रहेंगे।

माराडोना कोलकाता में फीफा अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के करीब एक महीना पहले कोलकाता आएंगे। इससे पहले वह 2008 में कोलकाता आए थे। तब उनके स्वागत के लिए हजारों प्रशंसकों की भीड़ आधी रात को उमड़ पड़े थे। 

इस दौरे पर माराडोना पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की टीम के खिलाफ एक चैरिटी मैच में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरे के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अर्जेंटीना के इस महान फुटबॉल खिलाड़ी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित करेंगी।

अपने कोलकाता दौरे को लेकर माराडोना ने कहा है, ‘कोलकाता से मेरी बहुत सी सुंदर यादें जुड़ी हुई हैं। मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है कि लगभग एक दशक बाद मैं फिर ‘सिटी ऑफ जॉय’ जा रहा हूं। मुझे वहां अपने प्रशंसकों से भरपूर प्यार मिला और मैं फिर से कोलकाता आने को लेकर उत्साहित हूं।’

गांगुली और माराडोना की टीम में 11-11 खिलाड़ी नहीं होंगे, बल्कि इस मैच में कुछ जानी-मानी हस्तियां हिस्सा लेंगी। फिलहाल इस मैच का स्थान तय नहीं हुआ है। माराडोना युवा खिलाड़ियों को भी खेल के कुछ टिप्स देंगे। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: