सुल्तान अजलन शाह कप: पहले मुकाबले में भारत ने ब्रिटेन के साथ खेला ड्रॉ

सुल्तान अजलन शाह कप: पहले मुकाबले में भारत ने ब्रिटेन के साथ खेला ड्रॉसुल्तान अजलन शाह कप: पहले मुकाबले में भारत ने ब्रिटेन के साथ खेला ड्रॉ

इपोह (मलेशिया), प्रेट्र।  शुरुआत में ही बढ़त लेने के बावजूद भारतीय हॉकी टीम को शनिवार को 26वें सुलतान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में ब्रिटेन के साथ 2-2 ड्रॉ खेलना पड़ा। इससे पहले बारिश चलते यह मुकाबला दो घंटे देरी से शुरू हुआ। दूसरे मैच में भारतीय टीम का सामना आज न्यूजीलैंड से होगा।

भारत की ओर से अकाशदीप सिंह (19वें मिनट) और मनदीप सिंह (48वें मिनट) ने, जबकि ब्रिटेन के लिए टॉम कार्सन (25वें मिनट) और एलान फोर्सिथ (52वें मिनट) ने गोल किए। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला पिछले साल लंदन में चैंपियसं ट्रॉफी में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने ब्रिटेन को 2-1 से मात दी थी।

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी। इसके चलते कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे क्वार्टर में भारत ने तेज तर्रार शुरुआत की और 19वें मिनट में फॉरवर्ड आकाशदीप सिंह ने शानदार गोल कर टीम का खाता गोल दिया। उसकी यह बढ़त छह मिनट तक ही रही। टॉम ने 25वें मिनट में गोल कर ब्रिटेन को एक-एक से बराबरी दिला दी। तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई।

चौथे क्वार्टर के शुरुआत में ही भारतीय फारवर्ड मनदीप सिंह ने एसवी सुनील की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। लेकिन 53वें मिनट में एलान ने ब्रिटेन के लिए गोलदागकर स्कोर एक बार फिर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। हालांकि खेल के अंतिम मिनट में ब्रिटेन को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, भारत ने इसके लिए रेफरल भी मांग पर उसे नहीं मिला। हालांकि ब्रिटिश कप्तान फिल रॉपर पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं कर पाए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: