सुदीरमन कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत : श्रीकांत

सुदीरमन कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत : श्रीकांतसुदीरमन कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत : श्रीकांत

नई दिल्ली, प्रेट्र। सिंगापुर ओपन के  फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत का मानना है कि सुदीरमन कप में भारत को कठिन ड्रॉ मिला है और इस मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

श्रीकांत ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें कठिन ड्रॉ मिला है, क्योंकि हमारा सामना इंडोनेशिया और डेनमार्क से है। ये मजबूत टीमें हैं लिहाजा मुकाबला आसान नहीं होगा, लेकिन अपना दिन होने पर हम जीत सकते हैं। 21 से 28 मई तक ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाली इस प्रतियोगिता में श्रीकांत, अजय जयराम और एचएस प्रणय के साथ पुरुषों के सिंगल्स की जिम्मेदारी संभालेंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘भारत शीर्ष आठ टीमों में से एक है और सभी टीमें काफी मजबूत हैं, लेकिन मेरा मानना है कि हमें इस स्तर पर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। हम मैचों और ड्रॉ के बारे में ही सोचते नहीं रह सकते। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

सिंगापुर ओपन फाइनल में पहुंचकर उन्होंने विश्व चैंपियनशिप कोटा हासिल किया। 2014 में चीन ओपन और 2015 में इंडिया ओपन जीतकर श्रीकांत विश्व के तीन नंबर खिलाड़ी बन गए थे। हालांकि इसके बाद चोट के चलते वह 31वें नंबर तक फिसल गए थे। मार्च में लगी इस चोट ने उन्हें रियो ओलंपिक के बाद तक परेशान किया। पिछले महीने उन्होंने वापसी की और सिंगापुर ओपन के फाइनल तक पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘चोट के बाद वापसी करके मैं खुश हूं। खुशकिस्मती रही कि मैंने विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया, यही वजह है कि मुझे इस प्रतियोगिता का इंतजार है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: