सुदीरमन कप: पीवी सिंधू ने भारत को क्लीन स्वीप से बचाया

सुदीरमन कप: पीवी सिंधू ने भारत को क्लीन स्वीप से बचायासुदीरमन कप: पीवी सिंधू ने भारत को क्लीन स्वीप से बचाया

गोल्ड कोस्ट। भारतीय टीम को मिश्रित टीम बैडमिंटन प्रतियोगिता के अपने पहले मैच में डेनमार्क के खिलाफ 1-4 से पराजय मिली। डेनमार्क के खिलाफ रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ही जीत दर्ज करने में सफल रही। भारत अपने अगले मैच में बुधवार को पूर्व चैंपियन इंडोनेशिया के खिलाफ खेलेगा। 

दो बार के उप विजेता डेनमार्क के खिलाफ भारत की शुरुआत खराब रही। शुरआत अश्विनी पोनप्पा-सात्विक साईराज रंकी रेड्डी की जोड़ी ने की, जिसे जोआकिम फिशर नील्सन-क्रिस्टिना पेडरसन की लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जोड़ी को कड़ी टक्कर देने के बावजूद 15-21, 21-16, 17-21 से शिकस्त का झेलनी पड़ी। दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम से काफी उम्मीदें थीं, क्योंकि हाल में मलेशिया ओपन में उन्होंने विक्टर एक्सेलसेन को हराया था, लेकिन भारतीय खिलाड़ी को सिर्फ 27 मिनट में 12-21, 7-21 से हार मिली, जिससे भारतीय टीम 0-2 से पिछड़ गई। पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री- बी. सुमित रेड्डी को मैथियास बोए-कस्र्टन मोगेनसन की पूर्व ओलंपिक रजत पदक विजेता जोड़ी के खिलाफ 33 मिनट में 17-21, 15-21 से हार झेलनी पड़ी।  

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने इसके बाद महिला एकल में लिने कार्सफेल्ट को 32 मिनट में 21-18, 21-6 से हराकर भारत को क्लीन स्वीप से बचाया। पांचवें व अंतिम मैच में अश्विनी-एन. सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को कामिला राइट जुल- क्रिस्टिना की ओलंपिक रजत विजेता जोड़ी के हाथों 21-18, 15-21, 21-23 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: