सिंगापुर सुपर सीरीज: सिंधू हारीं, प्रणीत सेमीफाइनल में

सिंगापुर सुपर सीरीज: सिंधू हारीं, प्रणीत सेमीफाइनल मेंसिंगापुर सुपर सीरीज: सिंधू हारीं, प्रणीत सेमीफाइनल में

सिंगापुर, प्रेट्र। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शुक्रवार को सिंगापुर सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं, बी साइ प्रणीत और किदांबी श्रीकांत ने अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। भारतीय उम्मीदों का बोझ अब इन्हीं दोनों के कंधों पर है। मिक्स्ड डबल्स में प्रणीत को जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा के साथ हार झेलनी पड़ी।

हाल ही में नई दिल्ली में इंडिया ओपन के फाइनल में ओलंपिक चैंपियन मारिन को मात देकर करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचने वाली सिंधू को स्पेनिश खिलाड़ी से 11-21, 15-21 से हार मिली। मलेशिया ओपन में पहले ही दौर में हार के कारण सिंधू को रैंकिंग में तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें नंबर पर आ गई हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सैयद मोदी ग्रा प्रि गोल्ड के उपविजेता प्रणीत ने सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त थाइलैंड के तानोंगसाक सेंसोमबूनसुक को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-21, 21-14, 21-19 से पराजित किया। दुनिया के 30वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे, 11 मिनट में अपने नाम किया। फाइनल में जगह बनाने के लिए अब प्रणीत का सामना शनिवार को कोरिया के ली डोंग से होगा। श्रीकांत ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के उपविजेता चीन के शी युकी को आसानी से 21-14, 21-16 से मात देकर अंतिम चार में पहुंचे। अब अगले दौर में श्रीकांत की भिड़ंत इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से होगी।

मिक्स्ड डबल्स में प्रणीत-अश्विनी की जोड़ी को तीसरी वरीय चीनी जोड़ी लू काई और हुआंग याक्यांग के हाथों 11-21, 8-21 से हार झेलनी पड़ी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply