सलमान ख़ान का भी था कनेक्शन अक्षय-कटरीना की ‘नमस्ते लंदन’ से, जानिए 5 अनसुने फैक्ट्स

सलमान ख़ान का भी था कनेक्शन अक्षय-कटरीना की 'नमस्ते लंदन' से, जानिए 5 अनसुने फैक्ट्ससलमान ख़ान का भी था कनेक्शन अक्षय-कटरीना की ‘नमस्ते लंदन’ से, जानिए 5 अनसुने फैक्ट्स

मुंबई। 23 मई 2007 को अक्षय कुमार और कटरीना कैफ़ की जोड़ी को दूसरी बार सिल्वर स्क्रीन पर देखा गया और इसके बाद इस जोड़ी ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दीं। आपको बता दें की 23 मई 2017 को नमस्ते लंदन को 10 साल हो गए हैं और इस कमाल की फ़िल्म को लोग आज भी देखतें हैं और खूब एन्जॉय करते हैं।

कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इस फ़िल्म को 2-4 बार से भी ज्यादा देखा है, लोगों को इस फ़िल्म के डायलोग भी याद हैं मगर कुछ बातें ऐसी हैं जो बहुत ही कम लोग जानते हैं। सबसे बड़ा और इंट्रेस्टिंग फैक्ट यह है कि इस फ़िल्म से सलमान ख़ान का भी गहरा कनेक्शन है। आइये, आपको बतातें हैं नमस्ते लंदन से जुड़े 5 अनसुने फैक्ट्स!

यह भी पढ़ें: कान फ़िल्म फेस्टिवल से दीपिका और ऐश्वर्या की इन Candid तस्वीरों को मिस करना नामुमकिन है

1. कटरीना नहीं प्रियंका

जी हां, इस फ़िल्म के लीड रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को चुना गया था। प्रियंका ने इससे पहले अक्षय के साथ अंदाज़, ऐतराज़ और वक़्त फ़िल्म में कम किया था और इनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। लेकिन सलमान के कनेक्शन की वजह से प्रियंका को इस फ़िल्म से हाथ धोना पड़ा।

2. सलमान का कनेक्शन 

भाई का कनेक्शन इस फ़िल्म से जुड़ा है और इसकी वजह है कटरीना कैफ़। दरअसल, इस फ़िल्म में कटरीना कैफ़ को लेने का प्लान सलमान का ही था। उस समय सलमान कटरीना को डेट कर रहे थे और सुना था कि इस फ़िल्म में कटरीना को लेने के लिए सलमान ने डायरेक्टर विपुल अमृतलाल शाह को खूब फाॅर्स किया था और फिर क्या, सलमान जीत गए!

3. मनोज कुमार की पूरब और पश्चिम से थी इंस्पायर 

वैसे क्रिटिक्स ने नमस्ते लंदन में 1970 की मनोज कुमार की फ़िल्म पूरब और पश्चिम की कई झलकियां देखी। जैसे इस फ़िल्म में अक्षय की स्पीच तो आपको याद ही होगी। लेकिन, मेकर्स ने इस बात पर हामी नहीं भरी उन्होंने कहा कि यह किसी भी फ़िल्म की रीमेक नहीं है।

यह भी पढ़ें: ‘जो जीता वही सिकंदर’ में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे

4. True Story

यह बात जानकार आप चौंक जाएंगे कि नमस्ते लंदन एक loyal story पर बेस्ड थी। यह अक्षय कुमार के एक दोस्त की कहानी थी। यानि कि जसमीत मल्होत्रा और अर्जुन बल्लू सिंह रियल लाइफ में भी हैं, है न शॉकिंग? 

5. म्यूजिक एंड रीमिक्स 

इस फ़िल्म में 7 गाने थे, हिमेश रेशमिया, सुनिधि चौहान, RDB, राहत फ़तेह अली ख़ान, जुबीन गर्ग और अलीशा चिनाय जैसे कई सिंगर्स ने इस फ़िल्म के गानों में अपनी आवाज़ दी थी। मज़े की बता यह है कि इन सातों गानों का रीमिक्स भी बनाया गया जिसे लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं।

वैसे, सुनने में यह भी आया था कि नमस्ते लंदन की सिक्वल नमस्ते इंग्लैंड भी बन रही है जिसमें अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिन्हा नज़र आएंगी मगर, वक़्त चलते इस खबर पर धूल जम गई। वैसे क्या 10 साल बाद भी आप इस फ़िल्म को उतना ही पसंद करते हैं?

Tags:
author

Author: