सरफराज अहमद को मिला भारतीय टीम को हराने का बड़ा इनाम

सरफराज अहमद को मिला भारतीय टीम को हराने का बड़ा इनामसरफराज अहमद को मिला भारतीय टीम को हराने का बड़ा इनाम

इस्लामाबाद। चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में पाकिस्तान टीम को विजेता बनाने का कप्तान सरफराज अहमद को ‘बड़ा’ इनाम मिला है। सरफराज को अब पाकिस्तान की टेस्ट टीम की कप्तानी भी सौंपी दी गई है। इस तरह वे अब तीनों फॉर्मेट, टेस्ट, वनडे और टी20 में पाकिस्‍तान टीम के कप्तान होंगे।

गौरतलब है चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। इस्लामाबाद में टीम के सम्मान में आयोजित समारोह में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने सरफराज को टेस्ट टीम का भी कप्तान बनाने की घोषणा की। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ विशेष रूप से उपस्थित थे। शरीफ ने इस दौरान चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के हर सदस्य को एक-एक करोड़ रुपये और टीम मैनेजमेंट के हर सदस्य को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की।

सरफराज पिछले साल से नौ वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी अगुआई में पाकिस्तान ने सात मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में टीम को हार मिली है। उन्होंने 8 टी20 मैचों में भी टीम की कप्तानी की है, इसमें से पाकिस्तान को सात में जीत और एक में हार मिली है। इस मौके पर सरफराज ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का तीनों प्रारूप में अगुआई करना मेरे लिए सम्मान की बात है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: