संजय दत्त समेत इन एक्टर्स ने दिखायी पर्दे पर Dad बनने की हिम्मत

संजय दत्त समेत इन एक्टर्स ने दिखायी पर्दे पर Dad बनने की हिम्मतसंजय दत्त समेत इन एक्टर्स ने दिखायी पर्दे पर Dad बनने की हिम्मत

मुंबई। अक्सर कहा जाता है कि फ़िल्मी कलाकार इसलिए भाग्यशाली होते हैं, क्योंकि एक ही लाइफ़ में उन्हें कई किरदार जीने का मौक़ा मिल जाता है। हालांकि इनमें एक किरदार ऐसा है, जिसे निभाने का रिस्क कम एक्टर ही उठा पाते हैं। ये किरदार है पिता का।

माना जाता है कि पर्दे पर पिता वही एक्टर बनते हैं, जिनके लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं बचता। मगर, कुछ एक्टर ऐसे हैं, जो ये ख़तरा उठाते रहते हैं। पर्दे पर वो किसी बच्चे के नहीं, बल्कि बड़े-बेटियों के पिता बनने से भी गुरेज़ नहीं करते।

यह भी पढ़ें: Tubelight समेत इन 7 फ़िल्मों की नहीं जली बत्ती, निकली हाइप की हवा

 

इन एक्टर्स में शामिल हो गया है संजय दत्त का नाम। संजय, उमंग कुमार की फ़िल्म ‘भूमि’ में पिता बनकर पर्दे पर दिखायी देंगे। वैसे तो वो फ़िल्मों में पहले भी पिता बन चुके हैं, मगर इस बार एक ग्रोन-अप बेटी के बाप के रोल में हैं। बेटी का किरदार अदिति राव हैदरी निभा रही हैं।  

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट ही नहीं इन 7 एक्ट्रेसेज़ ने किया 20 से कम उम्र में डेब्यू

 

आमिर ख़ान जब पिता बनकर बॉक्स ऑफ़िस के ‘दंगल’ में उतरे तो जैसे क़यामत आ गयी। नितेश तिवारी डायरेक्टेड बायोपिक फ़िल्म में आमिर, महावीर फोगाट बने। इस किरदार की यात्रा के दौरान उनके बालों में सफ़ेदी भी नज़र आयी। फ़िल्म में फ़ातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने उनकी बेटियों गीता और बबीता के किरदार निभाये। 

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की वाइफ़ मान्यता का ये पूल अवतार उड़ा देगा होश

सनी देओल ने अपनी हिट फ़िल्म ‘घायल’ के सीक्वल ‘घायल वंस अगेन’ को ख़ुद ही डायरेक्ट किया और लीड रोल भी निभाया। फ़िल्म में सनी एक ग्रोन अप डॉटर के पिता बने, जिसका पता उन्हें बाद में चलता है। बेटी के रोल में आंचल मुंजाल नज़र आयीं।

 

शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में जैकी श्रॉफ़ विलेन बने। फ़िल्म में अभिषेक बच्चन ने डबल रोल निभाया, जिनमें से एक जैकी के बेटे का होता है। 

यह भी पढ़ें: जग्गा जासूस में संजय दत्त निभाएंगे ये रोल, अमिताभ कर चुके हैं 15 बार

झकास एक्टर अनिल कपूर रियल लाइफ़ में दो बेटियों और एक बेटे के पिता हैं। ज़ोया अख़्तर की फ़िल्म ‘दिल धड़कने दो’ में अनिल ने रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा के पिता का किरदार निभाया। 

रीसेंटली अजय देवगन ‘शिवाय’ और ‘दृश्यम’ में पिता के रोल में नज़र आये। निशीकांत कामत डायरेक्टेड ‘दृश्यम’ में अजय की दो बेटियां दिखायी गयीं, जिनमें से एक इशिता दत्ता 12वीं की स्टूडेंट होती है। हालांकि ये एडॉप्टेड थी। 

 

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: