संजय दत्त के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट, अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप

संजय दत्त के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट, अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोपसंजय दत्त के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट, अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप

मुंबई। संजय दत्त के ख़िलाफ़ मुंबई की अंधेरी कोर्ट ने गै़र ज़मानती वारंट जारी किया है। उन पर फ़िल्ममेकर शकील नूरानी को धमकाने का आरोप है। 

मामला 2002 का है, जिसके मुताबिक़ संजय दत्त ने नूरानी की फ़िल्म जान की बाज़ी में लीड रोल निभाने का वादा किया था। आरोप है कि संजय ना तो फ़िल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे और ना ही उन्होंने 50 लाख रुपए की धनराशि लौटाई। जब नूरानी ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाया तो संजय दत्त की प्रॉपर्टी सीज़ करने के आदेश दिए गए थे। तब नूरानी ने अंधेरी कोर्ट में एक शिकायत दर्ज़ करवाई थी, जिसमे संजय पर अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप लगाया गया था। 

ये भी पढ़ें: तो संजय दत्त नहीं अनिल दत्त होते संजू बाबा, जानिए किसने दिया ये नाम

2013 में, जब संजय ने अदालत पहुंचने से इंकार कर दिया, तो उस वक़्त भी उनके ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी किया गया था, लेकिन कोर्ट में उनकी पेशी के बाद उसे निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद संजय हथियार रखने के मामले में पांच साल की सज़ा पूरी करने के लिए जेल चले गए। 

ये भी पढ़ें: हॉलीवुड में गदर मचाने को तैयार बाहुबली 2, इतनी स्क्रींस पर रिलीज़ का रिकॉर्ड

पिछले साल फरवरी में जेल से बाहर आने के बाद, नूरानी के वकील नीरज गुप्ता ने इस साल फरवरी में संजय की कोर्ट में पेशी के लिए याचिका दाखिल की थी। उनका कहना था कि जब संजय जेल से बाहर आ गए, तो उन्हें अदालत में उपस्थित होना चाहिए था, पर वो नहीं हुए।

Tags:
author

Author: