श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड ने दिया इस्तीफा

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड ने दिया इस्तीफाश्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड ने दिया इस्तीफा

कोलंबो। श्रीलंका के क्रिकेट कोच ग्राहम फोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी में टीम के खराब प्रदर्शन के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फोर्ड ने 45 महीनों के करार को चैंपियंस ट्रॉफी के खत्म होने के दो सप्ताह बाद ही अपने पद को छोडऩे का फैसला ले लिया। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि 56 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी फोर्ड ने अपना टीम के साथ दूसरा कार्यकाल यहीं समाप्त कर दिया। अभी तत्काल रूप से उनकी जगह किसी और को नियुक्त नहीं किया गया है। श्रीलंका को अपने घर में इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज और एकमात्र टेस्ट मैच जिंबाब्वे के खिलाफ खेलना है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलांगा सुमाथिपाला ने कहा कि हम फोर्ड को उनके श्रीलंका क्रिकेट के लिए योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं। हमें उन्हें जाते देखने का दुख है, लेकिन यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। 

फोर्ड ने वर्ष 2012 से 2014 के बीच श्रीलंका के लिए कोचिंग की थी और पिछले वर्ष फरवरी में दूसरी बार कोच पद पर टीम के साथ जुड़े थे। उनका कार्यकाल 2019 विश्व कप तक के लिए था, लेकिन उन्होंने 15 महीने के बाद ही अपना पद छोड़ दिया। श्रीलंका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी। हालांकि, पिछले साल उसने अपने घर में विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी थी। श्रीलंका ने जिंबाब्वे में त्रिकोणीय सीरीज भी जीती थी, जिसमें तीसरी टीम वेस्टइंडीज की शामिल थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: