श्रीजेश की घुटने की चोट हुई गंभीर, अजलान शाह कप से हुए बाहर

श्रीजेश की घुटने की चोट हुई गंभीर, अजलान शाह कप से हुए बाहरश्रीजेश की घुटने की चोट हुई गंभीर, अजलान शाह कप से हुए बाहर

इपोह (मलयेशिया), पीटीआइ। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश अजलान शाह कप से बाहर हो गए हैं। श्रीजेश को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान घुटने में चोट लगी थी। 

टीम इंडिया के सूत्रों ने बुधवार को यहां जापान के खिलाफ मैच से पूर्व बताया कि चोट के कारण श्रीजेश के दाएं घुटने में दर्द है, जिसे ठीक होने में दो या तीन महीने का समय लगेगा। श्रीजेश टीम के साथ बैसाखी के सहारे मैदान पर पहुंचे थे, लेकिन वह गैलरी में बैठकर ही मैच देखते रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को मैच के पहले क्वॉर्टर के दौरान ही घुटने में दर्द की वजह से उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर की गेंद को रोकने के लिए उन्होंने डाइव लगाई थी, जिसके कारण उनके घुटने में चोट लग गई थी। टीम के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उनके दाएं घुटने का आज (बुधवार) स्कैन कराया गया, जिससे चोट का पता चला है। वह वर्तमान टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे और उनका जून में लंदन में वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में खेलना भी संदिग्ध है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘श्रीजेश से कहा गया है कि उनकी चोट ठीक होने में दो से तीन महीने का समय लग जाएगा।’ ऐसे में गोलकीपिंग के लिए भारत की पहली पसंद श्रीजेश का लंदन में होने वाली प्रतियोगिता से बाहर होना तय है। उस अधिकारी ने कहा, ‘भारत जब भुवनेश्वर में होने वाले वर्ल्ड लीग फाइनल्स में अपनी जगह पक्की कर चुका है, तो फिर उनकी चोट के साथ जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं बनता है।’ हालांकि, हॉकी प्रेमियों को अजलान शाह कप में उनका जौहर न देख पाने के कारण थोड़ी निराशा तो होगी ही। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: