शानदार शतकीय साझेदारी के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई

शानदार शतकीय साझेदारी के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाईशानदार शतकीय साझेदारी के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई

ब्रिजटाउन (बारबाडोस), एएफपी। रॉस्टन चेस के करियर के दूसरे शतक (131) और कप्तान जेसन होल्डर (58) की अर्धशतकीय पारी की मदद से वेस्टइंडीज खराब शुरुआत से उबरकर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 312 रन बनाने में सफल रहा। जवाब में दूसरे दिन पाकिस्तान की टीम ने 3 विकेट गंवाते हुए 172 रन बना लिए हैं। 

पहले दिन के खेल के हीरो चेस और होल्डर दूसरे दिन सोमवार को अपने स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ पाए और आउट हो गए। मुहम्मद अब्बास ने (4/56) ने होल्डर को, जबकि मुहम्मद आमिर (3/65) ने चेस को चलता किया। चेस ने 207 गेंदों में 17 चौके लगाए, जबकि होल्डर ने 125 गेंदों में आठ चौके जड़कर उनका अच्छा साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड अटूट 132 रनों की साझेदारी की। इसके बाद देवेंद्र बिशू (14) और अल्जारी जोसेफ (08) भी कुछ खास नहीं कर पाए और टीम 312 पर ऑलआउट हो गई।

जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की और ओपनर्स के बीच पहले विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान अहमद शहजाद 70 रन बनाकर पहला शिकार बने। एक रन बाद बाबर आजम बिना खाता खोले गैब्रियाल की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए। जबकि इसके पांच रन के अंदर यूनिस खान को बिशू ने गैब्रियाल के हाथों कैच आउट करा दिया। यूनिस खान भी खाता खोलने में असफल रहे। फिलहाल कप्तान मिस्बाह-उल-हक (नाबाद 7) और ओपनर अहमद शहजाद (नाबाद 81) पिच पर टिके हुए हैं।

Tags:
author

Author: