वैनिटी वैन रखने वाली पहली एक्ट्रेस हैं श्रीदेवी, जंगल में शूटिंग के समय आती थीं ऐसी मुश्किलें

वैनिटी वैन रखने वाली पहली एक्ट्रेस हैं श्रीदेवी, जंगल में शूटिंग के समय आती थीं ऐसी मुश्किलेंवैनिटी वैन रखने वाली पहली एक्ट्रेस हैं श्रीदेवी, जंगल में शूटिंग के समय आती थीं ऐसी मुश्किलें

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। श्रीदेवी का मानना है कि आज न सिर्फ़ फ़िल्म इंडस्ट्री प्रोफेशनल हुई है, बल्कि उन्हें इस बात की सबसे ज़्यादा ख़ुशी है कि अब अभिनेत्रियों को उनकी सारी सुख-सुविधाएं मिल गयी हैं। श्रीदेवी ने एक बातचीत के दौरान कहा है कि आज के दौर की बेस्ट चीज़ वैनिटी वैन है जिसके बिना शूटिंग करना आसान हो गया है।

वैनिटी वैन से पहले के दौर को याद करते हुए श्रीदेवी बताती हैं कि अभिनेत्रियां पत्थर और पेड़ के पीछे शौच के लिए जाना पड़ता था। यही नहीं कभी गांव में अगर शूट करनी होती थी, तो कॉस्टयूम वगैरह बदलने के लिए वहां मौजूद क्रू की सारी लड़कियां, सीनियर एक्ट्रेस और बाकी सभी महिलाएं कपड़े का घेरा बनाती थीं और फिर उसमें अभिनेत्रियों को कपड़े बदलने होते थे। इस लिहाज़ से फ़िल्म में बार-बार कॉस्टयूम बदलने के दौरान काफी परेशानी होती थी। समय भी ख़र्च होता था। कभी अगर संभव हो पाया तो लोग गांव में किसी के घर पर रिक्वेस्ट करते थे, तो वे लोग जगह देते थे।

यह भी पढ़ें: बाहुबली की पीठ में तलवार घोंपने से पहले जानिए वरुण-अर्जुन ने क्या कहा

श्रीदेवी ने बातचीत में यह भी कहा कि वह पहली अभिनेत्री थीं, जिन्होंने वैनिटी वैन अपने लिए बनवायी। उन्होंने किसी फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वैनिटी देखी थी। उस वक़्त एक ही वैनिटी मुंबई में हर जगह शूटिंग के लिए वैनिटी जाया करती थी। तमाम असुविधाओं के होते हुए भी, जिस दौर में वह सक्रिय थीं, कम रिसोर्स में भी कमाल की और मैजिकल फ़िल्में बन जाती थीं और वह दौर कमाल का होता था।

यह भी पढ़ें: कूल क्रॉप टॉप में दिखीं श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर, तस्वीरों में देखिए अलग अंदाज़

श्रीदेवी कहती हैं कि अब काम टाइम फ्रेम में होने लगा है। अब ऐसा नहीं है कि सालों तक फ़िल्में बनती रहें। श्रीदेवी की नयी फ़िल्म मॉम रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म के विषय ने श्रीदेवी को काफी प्रभावित किया और उन्हें लगा कि ऐसी कहानी कही जानी चाहिए, इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म को हां कह दिया। मॉम में अक्षय खन्ना और नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी भी हैं और यह फ़िल्म 7 जुलाई को रिलीज़ होगी।

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: