विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगा सबसे बड़ा भारतीय दल

विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगा सबसे बड़ा भारतीय दलविश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगा सबसे बड़ा भारतीय दल

फरीदाबाद, दीपक पांडेय। लंदन में 14 से 23 जुलाई के दौरान होने वाली विश्व पैरा ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल भाग लेगा। इसमें भारत के 31 खिलाड़ी शामिल होंगे। इन 31 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी हरियाणा के हैं।

पिछले साल हुई विश्व पैरा ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय दल में 17 खिलाड़ी शामिल थे। लेकिन टीम केवल दो कांस्य पदक जीत पाई थी। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों में डिस्कस थ्रोअर अमित सरोहा और भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया शामिल थे। इस बार भारतीय पैरालंपिक संघ को उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी कम से कम 10 पदक जीतेंगे। चैंपियनशिप में खिलाड़ियों का चयन चाइना ग्रांट क्ले ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

बेहतर प्रदर्शन से ओलंपिक की यादों को भूलाना चाहेंगे गुर्जर : भारतीय खिलाड़ियों के दल में इस बार पदक की उम्मीदें रियो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले हाईजंपर मरियप्पन थंगावेलू से होगी। इसके अलावा डिस्कस थ्रोअर अमित सरोहा, देवेंद्र झाझरिया, दीपा मलिक पर भी पदक लाने का दबाव होगा। वहीं रियो पैरालंपिक में मुकाबले से पहले ही अयोग्य घोषित होने वाले भाला फेंक खिलाड़ी सुंदर गुर्जर अपने बेहतर प्रदर्शन से कड़वी यादों को भुलाने का प्रयास करेंगे। 2016 के रियो पैरालंपिक में सुंदर से सभी को स्वर्ण पदक की उम्मीद थी, लेकिन वह मुकाबले से पहले ही अयोग्य घोषित हो गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: