विश्व कप: जीतू राय और हिना सिद्धू की जोड़ी ने सोने पर साधा निशाना

विश्व कप: जीतू राय और हिना सिद्धू की जोड़ी ने सोने पर साधा निशानाविश्व कप: जीतू राय और हिना सिद्धू की जोड़ी ने सोने पर साधा निशाना

गबाला (अजरबैजान), पीटीआइ। दिग्गज निशानेबाज जीतू राय और हिना सिद्धू की जोड़ी ने सोमवार को आइएसएसएफ विश्व कप की दस मीटर एयर पिस्टल की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में सोने पर निशाना साधा। 

राइफल/पिस्टल विश्व कप के चौथे दिन भारतीय जोड़ी ने रोमांचक मुकाबले में रूस को 7-6 से मात देकर पहला स्थान हासिल किया। फ्रांस ने ईरान को मात देकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। इससे पहले जीतू और हिना दस मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा में अपने-अपने वर्ग में नजदीकी मुकाबले में फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। सेना के निशानेबाज जीतू क्वालीफाइंग में 12वें और पंजाब की शूटर हिना नौवें स्थान पर रहीं। 

दोनों वर्गो से शीर्ष आठ निशानेबाजों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। हालांकि मिक्स्ड टीम स्पर्धा को इस साल विश्व कप की मेडल टेली में शामिल नहीं किया जा रहा है। इस स्पर्धा को टोक्यो ओलंपिक (2020) में पदक के रूप में मंजूरी दे दी गई है। हालांकि भारतीय जोड़ी के लिए यह जीत अच्छी है। जीतू और हिना की जोड़ी का यह एक साथ दूसरा पीला तमगा है। 

इस जोड़ी ने इसी साल के शुरुआत में नई दिल्ली में भी स्वर्ण पदक जीता था। गबाला में चीन तीन स्वर्ण सहित छह पदकों के साथ शीर्ष पर है। इस टूर्नामेंट में 45 देशों के 430 निशानेबाज भाग ले रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: