विश्व कपः भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी

विश्व कपः भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारीविश्व कपः भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी

म्यूनिख, प्रेट्र। दिग्गज निशानेबाज जीतू राई सोमवार को यहां निशानेबाजी (राइफल/पिस्टल)विश्व कप में पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहंुचने में नाकाम रहे। वहीं, महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में तेजस्विनी सावंत क्वालीफाई करने से चूक गई। जीतू ओवरऑल दसवें स्थान पर रहे, जबकि तेजस्विनी ने 15वां स्थान हासिल किया।

जीतू ने छह सीरीज के क्वालीफिकेशन दौर में 581 अंक हासिल किए। हालांकि, वह अंतिम चार शॉट तक क्वालीफाई करने की दौड़ में बने हुए थे। तुर्की के तुगरुल ओजेर 582 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में क्वालीफाई करने में सफल रहे। जीतू के ही साथी ओलंपियन प्रकाश नांजप्पा और युवा अनमोल जैन दोनों ने 576 अंक हासिल किए और क्रमश: 34वें और 36वें स्थान पर रहे। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक यूक्रेन के 19 वर्षीय पाव्लो कोरोस्त्यलोव ने जीता, जो सीनियर स्तर पर अपना पहला विश्व कप खेल रहे थे। जापान के पूर्व विश्व चैंपियन तोमोयोकी मात्सुदा ने रजत और कोरिया के दिग्गज जोंगोह जिन ने कांस्य पदक जीता।

महिलाओं की राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में तेजस्विनी ने प्रोन पोजीशन में 200 में से 199 अंक हासिल किए, लेकिन वह कुल 584 अंक हासिल करने के बावजूद दो अंकों से फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। हालांकि, क्वालीफाई करने वाली आठ निशानेबाजों में अंतिम तीन ने 586 अंक हासिल किए। अन्य भारतीय निशानेबाजों में एन गायत्री ने 579 अंकों के साथ 38वां, जबकि एलिजाबेथ सुसान कोशी ने 576 अंकों के साथ 55वां स्थान हासिल किया।

Tags:
author

Author: