विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: कैस्टर सेमेन्या ने 800 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: कैस्टर सेमेन्या ने 800 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदकविश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: कैस्टर सेमेन्या ने 800 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

लंदन, आइएएनएस: दक्षिण अफ्रीका की कैस्टर सेमेन्या ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन रविवार को महिलाओं की 800 मीटर दौड़ के स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। लिंग परीक्षण के कारण चर्चाओं में रही रियो ओलंपिक की चैंपियन सेमेन्या ने 1:55.16 सेकेंड के अपने व्यक्तिगत समय के साथ यह रेस जीती। यह इस साल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। बुरुंडी की फ्रांसीने नियोनसाबा ने (1:55.92 सेकेंड) ने रजत और अमेरिका की एजी विल्सन (1:56.65 सेकेंड) ने कांस्य पदक जीता।

ऊंची कूद में ईसा ने मारी बाजी : कतर के मुताज ईसा बार्शिम ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता मुताज ने 2.35 मीटर की कूद के साथ पहला स्थान हासिल किया। स्पर्धा का रजत तटस्थ एथलीट दानिल लेसेंको (2.32 मीटर) ने और कांस्य सीरिया के एडिन गजल (2.29 मीटर) ने जीता।

1500 मीटर रेस में केन्या का दबदबा : केन्या के इलिजा मोटोनोई मोनांगोई ने हमवतन टिमोथी चेरुयोत को पछाड़कर पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ जीती। इलिजा तीन मिनट, 33.61 सेकेंड के समय के साथ पहले नंबर पर रहे। यह उनका पहला विश्व खिताब है। टिमोथी (3:33.99 सेकेंड) दूसरे और नार्वे के फिलिप इंगेबगिट्सेन (3:34.53 सेकेंड) तीसरे स्थान पर रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: