विश्वनाथन आनंद नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के लिए हैं पूरी तरह से तैयार

विश्वनाथन आनंद नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के लिए हैं पूरी तरह से तैयारविश्वनाथन आनंद नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के लिए हैं पूरी तरह से तैयार

स्टेवेंजर (नॉर्वे), पीटीआइ। पांच बार के विश्व चैंपियन भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद इस साल की पहली क्लासिकल शतरंज टूर्नामेंट अल्टीबॉक्स नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार है। 

इस टूर्नामेंट के लिए फरवरी महीने में ग्रैंडमास्टर के खेलने की सूची तैयार कर दी गई थी। इसके बाद विश्व के शीर्ष-10 दिग्गज खिलाड़ी भी टूर्नामेंट जीतने के लिए अपना दमखम दिखाएंगे। 

आनंद के अलावा अन्य दिग्गज खिलाड़ियों पर निगाह रहेगी जिसमें अजरबैजान के शीयार मामडीरोव, चीन के डिंग लारेन, सेर्गेई कर्जेकिन और रूस के अनीश गिरी शामिल हैं। हालांकि भारत के नंबर एक ग्रैंडमास्टर 47 वर्षीय आनंद इस टूर्नामेंट सबसे बड़ी उम्र के खिलाड़ी हैं, जबकि सबसे युवा 23 वर्षीय गिरी हैं। 

विश्व चैंपियन नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन तीसरी बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। पिछले कुछ महीनों में कार्लसन ने क्लासिकल शतरंज नहीं खेला है और वह फिडे ग्रां प्रि सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं। 

दिग्गज ग्रैंडमास्टर आनंद इस वर्ष अप्रैल में कोर्चनॉय जुरिच शतरंज चैलेंज में खेलने उतरे थे जहां वह तीसरे स्थान पर रहे थे। टूर्नामेंट का पहला राउंड मंगलवार को शुरू होगा। 16 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में नौ राउंड खेले जाएंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply