विजेंदर के विश्व चैंपियन बनने पर ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने बोली यह बड़ी बात

विजेंदर के विश्व चैंपियन बनने पर ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने बोली यह बड़ी बातविजेंदर के विश्व चैंपियन बनने पर ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने बोली यह बड़ी बात

नई दिल्ली, पीटीआइ। पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने कहा है कि वह जल्द ही अपनी कमबैक फाइट के विपक्षी खिलाड़ी का नाम घोषित करेंगे। उनके विपक्षी खिलाड़ियों के तौर पर फिलीपींस के खिलाड़ी मैनी पैकियाओ और आइबीएफ वेल्टरवेट चैंपियन केल ब्रूक का नाम सबसे आगे चल रहा है। 

आमिर खान आगामी नवंबर में रिंग में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगले महीने तक वह अपने विपक्षी खिलाड़ी का नाम घोषित कर देंगे। आमिर ने आगे कहा कि फिलहाल उनकी कुछ लोगों से बात चल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी पैकियाओ और ब्रूक दोनों से ही बात चल रही है। 

पूर्व विश्व चैंपियन आमिर खान भारत में बॉक्सिंग लीग खोलने की तैयारी में हैं। आमिर का पिछले महीने पैकियाओ के साथ मुकाबला होने वाला था, पर दोनों मुक्केबाजों को अच्छी डील न मिलने के कारण इसे रद्द कर दिया गया। हालांकि, आमिर का कहना था कि पैकियाओ इस भिड़ंत से पीछे हट गए थे। 

आमिर अपने हाथ की सर्जरी के बाद रिंग में लौट रहे हैं। भारत में उनकी सुपर बॉक्सिंग लीग 7 जुलाई से शुरू होगी। इसमें आठ टीमें शामिल होंगी। आमिर का कहना है कि इसमें से ज्यादातर चेहरे नए होंगे। उन्होंने कहा है कि वह नए मुक्केबाजों को मौका देंगे और भविष्य में इंग्लैंड और पाकिस्तान और दूसरे देशों से भी मुक्केबाज ला सकते हैं। 

भारतीय मुकेबाज विजेंदर सिंह से अक्सर आमिर की तुलना की जाती है और उनकी भिड़ंत के बारे में कयास लगाए जाते हैं। हालांकि यह इसलिए संभव नहीं है, क्योंकि आमिर वेल्टरवेट बॉक्सर हैं तो विजेंदर मिडलवेट में लड़ते हैं। आमिर का कहना है कि भले ही उनकी विजेंदर से भिड़ंत न हो सके, पर वह विजेंदर को विश्व चैंपियन बनने में मदद कर सकते हैं। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: