विंबलडन: सानिया मिर्जा ने महिला और मिश्रित युगल में दर्ज की जीत

विंबलडन: सानिया मिर्जा ने महिला और मिश्रित युगल में दर्ज की जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा महिला और मिश्रित युगल दोनों के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही जबकि रोहन बोपन्ना और पूरव राजा ने भी अपनी जोड़ीदारों के साथ मिलकर विंबलडन में मिश्रित युगल मुकाबले जीते। सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की चौथी वरीय जोड़ी ने मिश्रित युगल में युसुके वातानुकी और मकोतो निमोमिया की जापान की जोड़ी को एक घंटे और 18 मिनट में 7-6 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

भारत और क्रोएशिया की जोड़ी ने दूसरे दौर के मुकाबले में छह ऐस लगाए जबकि चार डबल फॉल्ट किए। क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए यह जोड़ी अब गत चैंपियन हेनरी कोंटीनेन और हीथर वाटसन से भिड़ेगी। महिला युगल में सानिया और बेल्जियम की उनकी जोड़ीदार कर्स्टन फ्लिपकेंस ने नाओमी ब्राडी और हीथर वाटसन की ब्रिटेन की जोड़ी को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। इस जोड़ी ने एक घंटे और 45 मिनट में 6-3, 3-6, 6-4 से जीत हासिल की।

भारत और बेल्जियम की यह तीसरी वरीय जोड़ी अगले दौर में स्विट्जरलैंड की मार्टीना हिंगिस और चीनी ताइपे की युंग यान चेन की तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ेगी। मिश्रित युगल में पूरव ने जापान की एरि होजुमी के साथ मिलकर पहले दौर में जेम्स कारेटानी और रेनाटा वोराकावा की अमेरिका और चेक गणराज्य की जोड़ी को 5-7, 6-4, 6-2 से हराया।

पूरव और होजुमी अगले दौर में डेनियल नेस्टर और आंद्रिया क्लेपाक की 11वीं वरीय जोड़ी से भिडेंगे। फ्रेंच ओपन जीतन के एक महीने बाद रोहन बोपन्ना और गैब्रिएला दाब्रोवस्की ने मिश्रित युगल में अपना विजयी अभियान जारी रखा है। भारत और कनाडा की 10वीं वरीय जोड़ी ने फ्रांस के फैब्रिस माटर्नि और रोमानिया की रालुका ओलारु को 7-6, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: