वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया

वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरायावर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया

 नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स मुकाबले में पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए क्वालीफाई मैच में पाकिस्तान को 6-1 से हरा दिया। अब भारत को रविवार को पांचवें और छठे स्थान के लिए कनाडा के साथ खेलना है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को दूसरी बार हराया। इससे पहले 18 जून को भी भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया था।

इस मुकाबले में शुरू से ही भारतीय टीम पूरी तरह पाकिस्तान पर हावी नजर आई। भारतीय टीम का पहला गोल आठवें मिनट ने रमनदीप ने किया। पूरे मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी रक्षात्मक खेल खेलते रहे। भारतफ तलविंदर सिंह, मनविंदर सिंह और मनदीप ने ताबड़तोड़ प्रहार कर गोल दागते हुए पहले हाफ तक टीम का स्कोर 4-0 कर दिया। दूसरे हाफ में खेल शुरू होते ही एक पेनल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने सिंह ने गोल दागते हुए टीम इंडिया को मैच में और आगे कर दिया। इसके बाद मैच के 40 मिनट समाप्त होने पर अहमद ने पाक की तरफ से एक गोल दागते हुए बढ़त को कुछ कम करने का प्रयास किया।

मैच समाप्त होने के एक मिनट पहले मनदीप ने एक गोल दागकर स्कोर 6-1 कर दिया। अंतिम मिनट में भी भारतीय टीम को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन उसका वे फायदा नहीं उठा सके। टीम इंडिया पहले ही इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबलों से बाहर हो चुकी है। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: