लिएंडर पेस डेविस कप टीम से बाहर, भांबरी और मायनेनी की हुई वापसी

लिएंडर पेस डेविस कप टीम से बाहर, भांबरी और मायनेनी की हुई वापसीलिएंडर पेस डेविस कप टीम से बाहर, भांबरी और मायनेनी की हुई वापसी

नई दिल्ली, पीटीआइ। शीर्ष सिंगल्स खिलाड़ी युकी भांबरी ने सोमवार को साकेत मायनेनी के साथ भारत की डेविस कप टीम में वापसी की, जबकि उम्मीद के मुताबिक दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस को एडमंटन में 15 से 17 सितंबर तक कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम से बाहर कर दिया गया।

युकी और साकेत के अलावा रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना को महेश भूपति की अगुआई वाली टीम में शामिल किया गया है। प्रजनेश गुणोश्वरन और एन श्रीराम बालाजी रिजर्व खिलाड़ी होंगे। अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले के लिए 44 वर्षीय पेस को छह सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान भूपति ने उन्हें अंतिम चार में जगह नहीं दी थी।

निराश पेस मुकाबले के बीच से ही आयोजन स्थल से चले गए जिसके बाद भूपति ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर रहस्योद्घाटन किया कि उन्होंने कभी पेस को अंतिम चार में स्थान का वादा नहीं किया था और उनका मुकाबले के बीच से जाना ताबूत में आखिरी कील था। हाल में विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी गेल मोंफिल्स को हराने वाले युकी और साकेत दोनों चोटों के कारण उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

चयन समिति ने अगले महीने तुर्कमेनिस्तान के अश्गाबात में होने वाले एशियन इंडोर गेम्स के लिए भी टीम घोषित की। टीम की अगुआई विष्णु वर्धन करेंगे, जिसमें सुमित नांगल, सिद्धार्थ रावत और विजय सुंदर प्रशांत शामिल हैं। टीम के कोच पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन आशुतोष सिंह होंगे। महिला टीम में सिंगल्स खिलाड़ी अंकिता राणा, प्रार्थना थोंबारे, धृति वेणुगोपाल और राष्ट्रीय चैंपियन रिया भाटिया शामिल हैं। अंकिता भांबरी महिला टीम की कोच होंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: