ललित मोदी के बेटे ने क्रिकेट मैदान में ठोकी ताल, क्या गलेगी उनकी दाल?

ललित मोदी के बेटे ने क्रिकेट मैदान में ठोकी ताल, क्या गलेगी उनकी दाल?ललित मोदी के बेटे ने क्रिकेट मैदान में ठोकी ताल, क्या गलेगी उनकी दाल?

जयपुर, नरेंद्र शर्मा। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के पुत्र रुचिर ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के सोमवार को होने वाले चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी के खिलाफ ताल ठोकी है। 

रुचिर और जोशी का अध्यक्ष पद के लिए नामांकन तो स्वभाविक था। लेकिन इस पद के लिए पांच नामांकनों ने लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है। अन्य उम्मीदवार भाजपा के राज्य सभा सदस्य हर्षवर्धन सिंह, उपाध्यक्ष महमूद आब्दी और रामपाल शर्मा हैं। 

हर्षवर्धन के नामांकन को मोदी गुट की रणनीति माना जा रहा है। यदि रुचिर के चुनाव जीतने में कोई मुश्किल नजर आती है तो अंतिम समय में वह अपना नाम वापस ले लेंगे और फिर हर्षवर्धन चुनाव लड़ेंगे। मतदान करने वाले 33 जिलों के प्रतिनिधियों में से फिलहाल 20 जोशी के पक्ष में हैं। 

इसी को देखते हुए सत्ता से जुड़े नेताओं एवं मोदी गुट ने हर्षवर्धन का भी नामांकन दाखिल कराया। 33 मतदाताओं में से चार राज्य के सरकारी कर्मचारी हैं। इस लिहाज से माना जा रहा है कि अब तक वे जोशी के पक्ष में थे, लेकिन हर्षवर्धन के मैदान में उतरने के बाद वे सत्ता के दबाव में पाला बदलेंगे। 

चुनाव अधिकारी रिटायर्ड आइएएस अधिकारी एके पांडे का कहना है कि शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी और शाम को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। रविवार को नाम वापस लिए जा सकेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: