रोनाल्डो की हैट्रिक के साथ रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में

रोनाल्डो की हैट्रिक के साथ रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मेंरोनाल्डो की हैट्रिक के साथ रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में

मैड्रिड, पीटीआइ। रीयल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक के दम पर उनकी टीम ने चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हालांकि, रोनाल्डो की यह हैट्रिक विवादों के घेरे में रही, क्योंकि क्वार्टरफाइनल के दूसरे चरण में 10 खिलाड़ियों तक सिमटी बायर्न म्युनिख ने रोनाल्डो के दो गोलों का विरोध किया था।

अतिरिक्त समय तक चले इस मैच में मैड्रिड ने म्युनिख को 4-2 से हराया। पिछली चैंपियन रीयल मैड्रिड ने 6-3 के औसत से जीत दर्ज की जिससे वह रिकॉर्ड लगातार सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंच गई। 

पहले चरण में बायर्न को 1-2 से पराजय झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस मैच में उसने रीयल को कड़ी चुनौती दी। राबर्ट लेवांडोवस्की के पेनाल्टी पर किए गोल और सर्जियो रामोस के आत्मघाती गोल के दम पर उसने बढ़त बना ली थी।

आर्टुरो विडाल के बाहर जाने के 5 मिनट बाद ही रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाई। बायर्न ने इसका विरोध किया क्योंकि रोनाल्डो का दूसरा और तीसरा गोल ऑफसाइड था। रेफरी ने इसे नजरअंदाज किया और मैड्रिड को जीत नसीब हुई। रोनाल्डो ने इससे पहले यूरोपीय फुटबॉल में अपने 100 गोल पूरे किए थे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: