रोजर्स कप में मारिया शारापोवा को मिलेगी वाइल्ड कार्ड एंट्री

रोजर्स कप में मारिया शारापोवा को मिलेगी वाइल्ड कार्ड एंट्रीरोजर्स कप में मारिया शारापोवा को मिलेगी वाइल्ड कार्ड एंट्री

टोरंटो, रायटर। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा को भले ही फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं मिल पाया हो, लेकिन अगस्त में होने वाले रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में आयोजकों ने उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश देने का फैसला किया। यह टूर्नामेंट कनाडा के शहर टोरंटो में खेला जाएगा।

शारापोवा ने कहा, ‘मैं वास्तव में कनाडा वापस आने के लिए उत्सुक हूं। यह वर्ष के बड़े टूर्नामेंटों में से एक है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगी।’ शारापोवा ने गत माह ही 15 महीने डोपिंग में निलंबन ङोलने केबाद कोर्ट पर फिर से वापसी की है। गत वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्हें प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया था।

रूसी खिलाड़ी को अब तक तीन डब्ल्यूटीए टूर्नामेंटों में वाइल्ड कार्ड दिए जा चुके हैं। शारापोवा निलंबन के कारण विश्व रैंकिंग में 200 से भी निचले पायदान पर खिसक गयी हैं जिसके कारण उन्हें अब किसी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए वाइल्ड कार्ड का ही सहारा है। गत सप्ताह वह अपने पहले टूर्नामेंट स्टुटगार्ट में सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन के लिए आयोजकों ने वाइल्ड कार्ड देने से मना कर दिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रूसी खिलाड़ी यहां दो बार की चैंपियन रह चुकी हैं। टेनिस जगत में बड़ा नाम और कमाई के मामले में एक समय अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स से भी आगे रहीं शारापोवा अब जुलाई में होने वाले विंबलडन टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने का प्रयास कर रही हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: