राज कपूर की ‘आवारा’ का ये राज़ हैरान कर देगा, अमिताभ बच्चन ने उठाया पर्दा

राज कपूर की 'आवारा' का ये राज़ हैरान कर देगा, अमिताभ बच्चन ने उठाया पर्दाराज कपूर की ‘आवारा’ का ये राज़ हैरान कर देगा, अमिताभ बच्चन ने उठाया पर्दा

मुंबई। चार पीढ़ियों से कपूर खानदान भारतीय सिनेमा में है। सब जानते हैं कि पाकिस्तान के पेशावर से मुंबई आए पृथ्वीराज कपूर ने थिएटर से शुरुआत की। मगर ये बात कम ही लोग जानते हैं कि पृथ्वीराज कपूर के पिता और राज कपूर के दादा बशेश्वर नाथ कपूर ने भी सिनेमा में काम किया है।

इस चौंकाने वाली जानकारी का खुलासा अमिताभ बच्चन ने किया है। दरअसल, बिग बी ने पाकिस्तान में कपूर खानदान की हवेली का फोटो शेयर करके बताया है कि राज कपूर के दादा बशेश्वरनाथ कपूर ने अवारा में काम किया था। उन्होंने फ़िल्म के एक सीन में जज का किरदार निभाया था। अवारा में पृथ्वीराज कपूर ने एक जाने-माने वकील और राज कपूर के किरदार के पिता का रोल निभाया था। यानि ये इकलौती फ़िल्म है, जिसमें राज कपूर, उनके पिता और दादा एक साथ दिखाई दिए थे।

ये भी पढ़ें: रजनीकांत ने भगवान को दीं कामयाबी की शुभकामनाएं

एक फॉलोअर के सवाल का जवाब देते हुए बिग बी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बशेश्वरनाथ फ़िल्मों में नियमित रूप से एक्टिंग करते थे। उन्हें राज जी ने अवारा में एक्ट करने के लिए राज़ी किया होगा।

ये भी पढ़ें: जब क्यूट भांजे आहिल के साथ घूमने निकले सलमान ख़ान

1951 में आई अवारा को राज कपूर ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया था। फ़िल्म के लेखक ख्वाज़ा अहमद अब्बास थे, जिन्होंने बाद में अमिताभ बच्चन को सात हिंदुस्तानी से हिंदी सिनेमा में ब्रेक दिया था। फ़िल्म में नर्गिस ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया था।

ये भी पढ़ें: अज़ान को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कही ख़ूबसूरत बात, वीडियो हुआ वायरल

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply