यौन शोषण: सरदार के खिलाफ हुई साजिश? हॉकी इंडिया ने दर्ज कराई शिकायत

यौन शोषण: सरदार के खिलाफ हुई साजिश? हॉकी इंडिया ने दर्ज कराई शिकायतयौन शोषण: सरदार के खिलाफ हुई साजिश? हॉकी इंडिया ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली, आइएएनएस। पिछले महीने लंदन में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स के दौरान यॉर्कशर पुलिस द्वारा पूर्व कप्तान सरदार सिंह से की गई पूछताछ के मामले में हॉकी इंडिया (एचआइ) ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआइएच) को आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। 

पुलिस ने भारतीय मूल की ब्रिटिश हॉकी खिलाड़ी द्वारा सरदार के खिलाफ दर्ज कराए गए एक साल पुराने यौन शोषण के मामले में यह पूछताछ की थी। 

एचआइ की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने एफआइएच के सीईओ जेसन मैक्क्रेकन को भेजे पत्र में आरोप लगाया कि इस टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से एक दिन पहले सरदार सिंह के खिलाफ इंग्लैंड की एक जूनियर स्तर की हॉकी खिलाड़ी ने साजिशन लीड्स पुलिस हेडक्वार्टर में यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। 

एचआइ के मुताबिक यह शिकायत इस बड़े मुकाबले से ठीक पहले भारतीय टीम के मनोबल को गिराने के लिए दर्ज कराई गई थी। एचआइ ने शिकायत में भारतीय टीम के मैनेजर जुगराज सिंह की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि इसकी इंग्लैंड के कानून के मुताबिक जांच होनी चाहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: