मुकाबला छोड़ने वाले विकास कृष्ण पर कड़े एक्शन की तैयारी में मुक्केबाजी संघ

मुकाबला छोड़ने वाले विकास कृष्ण पर कड़े एक्शन की तैयारी में मुक्केबाजी संघमुकाबला छोड़ने वाले विकास कृष्ण पर कड़े एक्शन की तैयारी में मुक्केबाजी संघ

नई दिल्ली, पीटीआइ। एशियन  चैंपियनशिप में मुकाबला छोड़ने वाले भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण पर बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) कड़ा कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। विकास को अपने इस कदम के लिए वर्ल्ड सीरीज ऑफ बॉक्सिंग में भी हिस्सा नहीं लेने दिया जाएगा। 

इसके अलावा विकास को विपक्षी खिलाड़ी को वॉकओवर देने का कारण भी बताना होगा। यह कारण उन्हें BFI की अनुशासनात्मक कमेटी को बताना होगा। आपको बता दें कि विकास ने पिछले हफ्ते उजबेकिस्तान में हुए सेमीफाइनल में अपने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ली डोंगयुन को वॉकओवर दे दिया था। 

उस समय विकास के इस कदम के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी थी। बाद में उन्होंने कहा कि वह चोटिल होने के कारण मुकाबले से हट गए थे। अब BFI के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी कि वह सच में चोटिल थे या नहीं। 

विकास को 11 मई को वर्ल्ड सीरीज ऑफ बॉक्सिंग में हिस्सा लेना था, जो अब वह नहीं कर सकेंगे। इसकी वजह उनके छह मई को होने वाले सेमीफाइनल से हट जाना है। वह अजय सिंह द्वारा दिए गए ब्रेकफास्ट में भी नहीं पहुंचे और आज तड़के भारत आ गए। अजय ने कहा है कि अगर विकास उनसे मिलना चाहें तो उनका स्वागत है, लेकिन उन्हें अपने कदम के बारे में स्पष्टीकरण देना ही होगा। 

आपको बताते चलें कि विकास सिंह सबसे अच्छे भारतीय मुक्केबाजों में शामिल हैं। वह दो बार ओलंपिक पदक जीत चुके हैं। वह इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा बेस्ट बॉक्सर का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज भी हैं। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: