महिला क्रिकेट: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, कृष्णमूर्ति ने जमाया अर्धशतक

महिला क्रिकेट: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, कृष्णमूर्ति ने जमाया अर्धशतकमहिला क्रिकेट: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, कृष्णमूर्ति ने जमाया अर्धशतक

पॉचेफस्ट्रम। पूनम यादव (4/11) और दीप्ती शर्मा (4/17) की बेतहतरीन गेंदबाजी के बाद वेदा कृष्णामूर्ति के अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे को आसान मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया।

सेनवास पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत को जीत के लिए महज 99 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय सालमी जोड़ी कृष्णामूर्ति और हरमनप्रीत कौर ने टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी। कृष्णमूर्ति ने 51 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 55 रनों की नाबाद पारी खेली। कौर ने अपनी नाबाद 39 रनों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

हारने से पहले कोलकाता की टीम ने किया ये ‘निराशाजनक’ काम, सब हो गए हैरान

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और 42.3 ओवरों में 98 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए चिपो मुगेरी ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। जोसेफिने कोमो ने 27 रनों का योगदान दिया। उसके कुल चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंचे जबकि पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। दीप्ती और पूनम के अलावा झूलन गोस्वामी और शिख पांडे ने एक-एक विकेट लिए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: