मलिंगा ने कर दिया ऐसा कमाल, कोई नहीं छोड़ पाएगा पीछे, निकले सबसे आगे

मलिंगा ने कर दिया ऐसा कमाल, कोई नहीं छोड़ पाएगा पीछे, निकले सबसे आगेमलिंगा ने कर दिया ऐसा कमाल, कोई नहीं छोड़ पाएगा पीछे, निकले सबसे आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। बीती रात आइपीएल-10 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने इतिहास रच दिया। दिल्ली बनाम मुंबई के मुकाबले में डेयरडेविल्स के खिलाफ दो विकेट लेने के साथ ही मलिंगा आइपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए।

मलिंगा से कोई नहीं छीन पाएगा ये उपलब्धि

लसिथ मलिंगा आइपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए हैं। आइपीएल में और भी गेंदबाज़ 150 विकेट लेने का कारनामा कर सकते हैं, लेकिन सबसे पहले ये कमाल करने का रिकॉर्ड तो मलिंगा के नाम ही रहेगा। लसिथ मलिंगा से ये उपलब्धि कोई नहीं छीन पाएगा। रिकॉर्ड बुक्स में आइपीएल में सबसे पहले 150 विकेट पूरे करना का रिकॉर्ड मलिंगा के नाम ही रहेगा।

अमित मिश्रा है दूसर नंबर पर

आइपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाडिय़ों की सूची में टॉप पर मलिंगा हैं। मलिंगा ने 2009-2017 के बीच अब तक खेले गए 105 मैचों में कुल 151 विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में अमित मिश्रा दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 2008 से 2017 के बीच अब तक खेले गए 123 मैचों में कुल 133 विकेट लिए हैं।

तीसरे नंबर पर है हरभजन सिंह

इस लिस्ट में भारत के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह 127 विकटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भी 2008 से 2017 के बीच 134 मैचों में ये विकेट लिए हैं। आपको बतां दे कि शनिवार रात खेले गए मैच में मुंबई ने दिल्ली को 146 रनों से हरा दिया। यह आईपीएल इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत भी है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: