मनोज, सतीश व कविंदर ने विश्व चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई

मनोज, सतीश व कविंदर ने विश्व चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाईमनोज, सतीश व कविंदर ने विश्व चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई

ताशकंद, प्रेट्र। भारतीय बॉक्सर तीसरे वरीय सतीश कुमार (प्लस 91 किग्रा), छठे वरीय मनोज कुमार (69 किग्रा) और कविंदर सिंह (52 किग्रा) ने रविवार को विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। एशियन मुक्केबाजी से अब भारत के सात बॉक्सर विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।

इन तीनों के अलावा कांस्य पदक विजेता जोड़ी विकास कृष्णन (75 किग्रा) और अमित फांगल (49 किग्रा), जबकि रजत पदक विजेता शिव थापा (60 किग्रा) और सुमित सांगवान (91 किग्रा) भी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपना टिकट कटा चुके हैं। प्रत्येक वर्ग से छह बॉक्सर 25 अगस्त से जर्मनी में शुरू होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करेंगे। कविंदर का बॉक्स ऑफ मुकाबला मलेशिया के सलाम अब्दुल कासिम से होना था, लेकिन उन्हें सुबह ही वॉकओवर मिल गया। मनोज ने दूसरे वरीय चीनी बॉक्सर लियू वी को हराया, जबकि सतीश ने चीन के म्यू हाइपेंग को शिकस्त दी।

कविंदर, मनोज और सतीश अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले हार गए थे। भारत ने इस बार टूर्नामेंट में दो रजत और दो कांस्य सहित चार पदक जीते हैं, जबकि 2015 में उसने एक रजत और तीन कांस्य सहित चार पदक जीते थे।

Tags:
author

Author: