मंदीप की हैट्रिक की बदौलत भारत ने छीनी जापान से जीत, फाइनल की उम्मीदें जिंदा

मंदीप की हैट्रिक की बदौलत भारत ने छीनी जापान से जीत, फाइनल की उम्मीदें जिंदामंदीप की हैट्रिक की बदौलत भारत ने छीनी जापान से जीत, फाइनल की उम्मीदें जिंदा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में बुधवार को जापान पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज कर इसके फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। 

भारत ने कांटे के मुकाबले में जापान पर जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के नायक बने मंदीप सिंह। भारत ने गेम में पिछड़ने के बाद मंदीप की हैट्रिक की बदौलत बेहतरीन वापसी की। भारत की तरफ से पहला गोल रुपिंदर पाल सिंह ने किया।

आपको बता दें कि भारत इस टूर्नामेंट का पिछली बार का उपविजेता है और इस बार उनकी निगाहें खिताब पर टिकी हैं। अभी तक हुए चार मुकाबलों में से दो में भारत ने जीत दर्ज की है वहीं, ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा था। ग्रेट ब्रिटेन के साथ भारत ने ड्रॉ खेला था। जापान पर जीत के साथ ही एक बार फिर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं। हालांकि, भारत के भाग्य का फैसला ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के बाद होगा।

भारत की ओर से रूपिंदर पाल ने 8वें और मंदीप ने 45वें, 51वें और 58वें मिनट में गोल किए। जापान की ओर से काजुमा मुराता ने 13वें, हीता योशिहारा ने 43वें मिनट में और मितानी ने 45वें मिनट में गोल किया।

पिछली बार भारत फाइनल में नौ बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंचा भारत अजलन शाह कप में एक मजबूत टीम तैयार करने के उद्देश्य से गया है। लंदन में जून में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल में प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकने के लिहाज से यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है। विश्व हॉकी में 16वें नंबर की टीम जापान ने एकबारगी 6 नंबर की टीम को मुश्किल में डाल दिया था, पर अंत में जीत टीम इंडिया के हाथ ही लगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: